More

    Mandsaur MLA candidates are rich :मंदसौर के प्रत्याशियों के पास करोड़ों की संपत्तिसिसौदिया की पत्नी के पास 600 ग्राम सोना-3किलो चांदी, विपिन की पत्नी के पास 100 ग्राम सोना


    मंदसौर। विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गुरुवार को जिले की चारों विधानसभाओं में आठ प्रत्याशियों ने नामंकन दाखिल किया। इनमें मंदसौर विधानसभा से भाजपा के यशपाल सिंह सिसौदिया और कांग्रेस के विपिन जैन आमने-सामने है। गुरुवार को दोनों प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान भाजपा, कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों की चल-अचल संपत्ति सामने आई है।


    मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष और तीन बार के विधायक रह चुके यशपाल सिंह सिसौदिया के पास 3 लाख 25 हजार रुपए नकदी है। वहीं बैंक खातों में 56 लाख 65 हजार 110 रुपए जमा हैं, जबकि पत्नी देवेंद्र कुमारी के पास 2 लाख 50 हजार नकदी है और बैंक खातों में 20 लाख 48 हजार 281 रुपए जमा है। दोनों के जॉइंट एकाउंट में 63 लाख 73 हजार 179 रुपए जमा है। वहीं दोनों पति-पत्नी के नाम एचडीएफसी और एसबीआई लाइफ बीमा पॉलिसी है।यशपाल सिंह सिसोदिया के नाम एक इनोवा कार और यामाहा फेजर बाइक है और कार पर 5 लाख 24 हजार का लोन है। खुद विधायक के पास 30 ग्राम सोना है तो पत्नी के पास 600 ग्राम सोना और 3 किलो चांदी के जेवर है। विधायक सिसौदिया के नाम एलएमपी पिस्टल और रायफल है तो पत्नी के नाम 405 रायफल है।

    सिसौदिया के नाम आकोदड़ा, खजुरिया सारंग में कृषि भूमि है वही पत्नी के नाम निम्बोद, सेजपुरिया, में कृषि भूमि है। विधायक के नाम रतलाम में प्लाट, भोपाल में विधायक आवास, और मंदसौर में मकान है तो पत्नी के नाम इंदौर सांवेर टाउनशिप में मकान व दोनों पति पत्नी के नाम मन्दसौर दशरथ नगर में मकान और प्लाट है। यशपाल सिंह सिसौदिया के ऊपर 35 लाख 99 हजार का तो पत्नी के नाम 9 लाख का ऋण भी है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विपिन जैन के पास 51 हजार 500 रुपए नकदी और पत्नी सोनाली जैन के पास 72 हजार नकदी है। विपिन के बैंक खातों में 18 लाख 49 हजार 96 रुपए जमा है जबकि पत्नी के बैंक एकाउंट में 6 लाख 39 हजार 104 रुपए जमा है। दोनों पति-पत्नी के नाम भारतीय जीवन बीमा की पॉलिसी है। विपिन के पास 40 ग्राम गोल्ड है जबकि पत्नी सोनाली के पास 100 ग्राम सोना और 400 ग्राम के गहने हैं। विपिन के नाम फतेहगढ़, और पत्नी के नाम दलौदा, लखमखेड़ी में जमीन है। दोनों के पास मौजूद जमीन की कीमत करीब 55 करोड़ है। वहीं दलौदा में एक तीन मंजिला और दो मंजिला मकान है। मन्दसौर शास्त्री कॉलोनी में मकान और पत्नी के नाम पद्मिनी विहार में दो मंजिला मकान और आवासीय भूखंड है।

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img