More

    TWIST IN ASSEMBLY ELECTIONS :सिर्फ एक जगह उलझी कैसेट तीन जगहों पर आमने-सामने का मुकाबला

    अभी भी श्याम को सेट करने का प्रयास

    मंदसौर। चुनावी प्रचार-प्रसार में जिले की चारों विस के कुल 39 उम्मीद्वार मैदान में है। मंदसौर, गरोठ और सुवासरा विस में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है तो वहीं मल्हारगढ़ में उठापटक कम नहीं हुई है। इसका कारण है कि श्यामलाल जोकचंद ने फिलहाल फार्म उठाने के कोई संकेत नही दिए है। इससे त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद भी यहां जताई जा रही है। फिलहाल श्याम को सेट करने का प्रयास अभी भी जारी है। लेकिन बताया जाता रहा है कि कांग्रेस में भोपाल क्षेत्र सहित अन्य जगहों पर यहां से बडी संख्या में बागी और बल्लम प्रत्याशियों का विरोध कर रहे हैं। बड़े नेता उनको सेट करने में लगे हैं। इसलिए फिलहाल आला नेता मल्हारगढ़ में अपनी पार्टी के बागी पर कांस्ट्रेट नहीं कर पा रही।

    मंदसौर में दस उम्मीद्वार

    मन्दसौर विधानसभा में 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। यहां भाजपा के यशपाल सिंह सिसौदिया और कांग्रेस के विपिन जैन के बीच सीधी टक्कर है। मुस्लिम वोट साधने निर्दलीय प्रत्याशी इस्माइल मेव मैदान में है। वहीं बसपा की सुनीता कैलाश गर्ग भी मैदान में है। यह दूसरा मौका है जब दस प्रत्याशी मैदान में है। इससे ज्यादा प्रत्याशी यहां कभी नहीं उतरे। इसके पहले 1993 में दस प्रत्याशी मैदान में थे।

    मल्हारगढ विधानसभा में 7 प्रत्याशी

    मल्हारगढ में विधासभा में कुल 7 उम्मीदवारो ने नॉमिनेशन फॉर्म जमा किया है। इसके पहले 1967 से अभी तक सिर्फ दो बार 2008 और 2018 में कोई निर्दलीय उम्मीद्वार मैदान में था। पिछली बार सात उम्मीद्वारों ने अपना भाग्य आजमाया था। इस बार  इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है। यहां भाजपा के जहदीश देवड़ा, कांग्रेस के परशुराम सिसौदिया और कांग्रेस से बागी हुए निर्दलीय श्यामलाल जोकचंद के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा। वही भाजपा के बागी बसंतीलाल मालवीय भी निर्दलीय नॉमिनेशन कर चुके है। यहां बसपा के नरेंद्र मालवीय भी मैदान में है ।

    सुवासरा विधानसभा में 14 उम्मीदवार

    सुवासरा में 2018 के चुनाव में सबसे ज्यादा आठ उम्मीद्वार मैदान में थे। इसके पहले पांच से अधिक निर्दलीय यहां चुनाव लडऩे नहीं उतरे। सुवासरा सीट पर अंतिम दिन तक 14 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन जमा किए है। विधानसभा से भाजपा के हरदीप सिंह डंग और कांग्रेस के राकेश पाटीदार के बीच सीधा मुकाबला है। वही बसपा के बलवंत सिंह गुर्जर और आजााद समाज पार्टी के प्रिंस सूर्यवंशी मैदान में है।

    गरोठ विधानसभा 8 प्रत्याशी

    गरोठ में भी पिछले विस चुनाव में सबसे ज्यादा नौ निर्दलीय उम्मीद्वार मैदान में थे। इसके पहले सात से अधिक मैदान में नहंी उतरे। इस बार गरोठ सीट नामांकन के अंतिम दिन तक कुल 8 उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म जमा किया है। इस सीट पर भाजपा के चन्द्रसिंह सिसौदिया और कांग्रेस के सुभाष कुमार सोजतिया के बीच सीधा मुकाबला होगा। यहां बसपा के जहदीश रंगोट भी मैदान में है।

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img