रतलाम के तीन युवकों के पास चित्तौड़गढ़ में मिला 12 किलो आरडीएक्स बड़े बॉम्ब ब्लास्ट की थी प्लानिंग

चित्तौड़गढ़ में पकड़े गए तीनों संदिग्ध आतंकी रतलाम से जयपुर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस जांच के लिए इनकी कार को रोका गया। जांच में उनके पास से 12 किलो विस्फोटक सहित बम बनाने की सामग्री, टाइमर बरामद किया। आतंकी संगठन सूफा के बताए जा रहे पकड़े गए संदिग्ध। जानिए पूरा मामला।

उदयपुर-जयपुर की एटीएस टीम कर रही जांच

जानकारी के मुताबिक, चित्तौड़गढ़ से एक कार में टाइमर सहित बम बनाने की सामग्री बरामद हुई। जिसके बाद पुलिस महकमा अलर्ट हो गया। 10 किलो आरडीएक्स मिलने की सूचना के बाद उदयपुर और जयपुर की एटीएस सहित अन्य टीमें मामले की जांच में जुट गई। पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ जारी है। ये तीनों ही मध्यप्रदेश के रतलाम के बताए जा रहे हैं। इनके नाम जुबेर,अल्तमस, सुफा उर्फ सैफुद्दीन है।

विस्फोटक के साथ टाइमर और बम बनाने सामान भी बरामद

बताया जा रहा कि पकड़े गए तीनों संदिग्ध रतलाम से जयपुर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस जांच के लिए इनकी कार को रोका गया। जांच में उनके पास से 10 किलो आरडीएक्स सहित बम बनाने की सामग्री, टाइमर आदि मिला। इस सूचना के बाद ये सवाल उठ रहे कि क्या किसी आतंकी वारदात को लेकर ये संदिग्ध आरडीएक्स ले जा रहे थे। पुलिस टीम लगातार जांच में जुटी हुई है।

पुलिस ने 5 और संदिग्धों को पकड़ा, पूछताछ जारी
पुलिस की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री के साथ 3 युवकों को पकड़ा गया। निम्बाहेड़ा पुलिस ने बुधवार को तीनों युवकों को पकड़ा था। ATS के अधिकारी तीनों से पूछताछ कर रहे। 5 और संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है। टोंक और चित्तौड़गढ़ से 3 और मध्य प्रदेश के रतलाम में 2 संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया। इन सभी युवकों पर आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने का संदेह जताया जा रहा।