भव्यता से मनाएं स्वतंत्रता दिवस, घर घर फहराएं तिरंगा – विधायक परिहार(latest news in hindi danik patallok mandsaur)

 शहर भर में 10 अगस्त से आरंभ होंगे अनेक जागरूकता कार्यक्रम, 13 से 15 तक घर घर लहरायेंगे राष्ट्रीय ध्वज

नीमच । 09 अगस्त/ देश की आजादी के 75 वे वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में भव्यता के साथ मनाने के लिए देशभर में घर-घर तिरंगा फहराओ अभियान को लेकर नागरिकों में अपार उत्साह है सभी आमजन व सरकारी संस्थाएं अपने अपने स्तर पर इसे भव्यता से मनाने को आतूर है।

 नीमच में भी अपार उत्साह के वातावरण के बीच नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा आगामी 13 से 15 अगस्त तक निर्धारित कार्यक्रम की भव्य तैयारियों को लेकर नीमच कलेक्टर से एक प्रतिनिधि मण्डल ने चर्चा की । 

विधायक श्री परिहार ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि, नीमच का देश की स्वतंत्रता में अपना अहम योगदान है आजादी की पहली गोली यहीं से चलाई गई थी एवं कई आंदोलनों का उद्गम स्थल नीमच रहा है इस हेतु 10 अगस्त को नीमच सिटी स्थित शहीद बगीचा जो अपना ऐतिहासिक महत्व रखता है जहां कई स्वतंत्रता के वीरों को बरगद के वृक्ष पर फांसी पर चढ़ाया गया। यहां से 10 अगस्त को प्रातः 08:30 बजे नीमच सिटी के स्कूली बच्चों, जनप्रतिनिधियों, पूर्व सैनिक परिषद सदस्यों व आम नागरिकों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाल लोगों में घरों पर तिरंगा फ़ायराये जाने को लेकर जागरूकता लाई जाएगी जिसका समापन पिपलीचोक नीमच सिटी पर होगा । इसी क्रम में नीमच कैंट एवं बघाना में भी अनेकानेक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। जिससे शहरवासी में अपने घरों पर तिरंगा फहराने को लेकर जागरूक हो सके।

इस हेतु श्री परिहार ने नीमच कलेक्टर व नगर पालिका सीएमओ के साथ चर्चा कर शहर के सभी सरकारी इमारतों चौराहों पर तिरंगे के स्वरूप में लाइट लगाए जाने, सभी महापुरुषों की प्रतिमाओं के सौंदर्यीकरण व नगर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया।

शहर के मध्य स्थित पारसी बावड़ी के जीर्णोद्धार हेतु श्री परिहार द्वारा पूर्व में दिए गए प्रस्ताव के आधार पर नगर पालिका द्वारा 40 लाख की लागत की डीपीआर तैयार की गई है, जिसका शीघ्र ही नगर पालिका द्वारा क्रियान्वयन किया जाएगा।

श्री परिहार ने शहर के सभी निवासियों से अपील की है कि वह अपने अपने घरों पर देश की आन बान और शान के प्रतीक तिरंगे को फहराएं व इस राष्ट्रव्यापी मुहिम का हिस्सा बने।