बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर लिख दिया हर घर तिरंगा, देश भक्ति का दिया संदेश latest news in hindi danik patallok mandsaur

नीमच। स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान को लेकर नीमच जिले में भी नगर की सामाजिक संस्था हेल्पिंग हैंड्स द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से एक बड़ा आयोजन 8 अगस्त 2022 सोमवार को हॉयर सेकेंडरी स्कूल क्रमांक 2 पर किया गया। जिसमे नगर के 8 से 10 स्कूल के एक हजार बच्चो के द्वारा हर घर तिरंगा की आकृति बनाई गई। यह आयोजन नीमच जिला ही नहीं अपितु पुरे प्रदेश का एक अनूठा आयोजन था। जिसमे एक हजार बच्चों को एकत्रित कर उनको तीन तरह की कलर कैप पहना कर खड़े किया गया था। जिसमे नीमच के शासकीय विद्यालय उत्कृष्ट स्कूल, क्रमांक 2, मॉडल स्कूल, अशासकीय स्कूल कॉन्वेंट स्कूल, व क्रिएटिव माइंड्स के स्कूल के बच्चों ने हिस्सा लिया। 

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर यह मानव श्रृंखला से बनाई गई थी। स्कूल के बच्चों की देशभक्ति के जज्बे को बयां करता और राष्ट्रवाद का संदेश देता है जिसके चलते बच्चों और हेल्पिंग हेंड्स के जज्बे की हर कोई जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

स्कूल के लगभग एक हजार बच्चों ने अनुशासन और देश भक्ति के जज्बे का शानदार प्रदर्शन करते हुए मानव श्रृंखला बनाकर हर घर तिरंगा की आकृति बनाकर अनोखे तरीके से लोगों को राष्ट्रवाद का संदेश दिया है।

ज्ञात हो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जुलाई को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर या डिसप्ले करके ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन को मजबूत करने का आग्रह किया था। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “इस साल, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो क्यों न हम हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करें। ऐसे में यह आयोजन राष्ट्रीय ध्वज के साथ आने वाले युवा पीढ़ी से संबंध को गहरा किया है |
इस अवसर पर कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुंदर सिंह कनेश, एसडीएम डॉ ममता खेड़े, डिप्टी कलेक्टर  सुश्री शिवानी गर्ग, सुश्री आकांक्षा करोठिया एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।