पिपलिया मण्डी नगर परिषद के सदस्यों तथा प्रमुख लोगों का स्‍नेह मिलन व सम्मान समारोह सम्पन्‍न(latest news in hindi danik patallok mandsaur)

नीमच (पिपलिया मण्डी) : ‘‘आपसी प्रेम, एकता व सद्‌भाव से परिषद का संचालन तथा व्यक्तिगत स्वार्थों से उपर उठकर नगर के सर्वांगिण विकास के निर्णय ही नगर व जनता के लिए हितकारी होंगे । राजनैतिक दल, जाति व संप्रदाय से निष्पक्ष रहकर ही हम सच्चे जनसेवक बन सकते हैं ।’’ उक्त विचार ब्रह्माकुमारी ईश्‍वरीय विश्‍व विद्यालय की सबझोन संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने पिपलिया मण्डी नगर परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व समस्त पार्षदों के साथ ही उपस्थित नगर के गणमान्य नागरिकों के स्‍नेह मिलन व सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये ।

    इस समारोह को विशेष रूप से सम्बोधित करते हुए ब्रह्माकुमारी संस्थान के एरिया डायरेक्टर बी.के.सुरेन्द्र जैन ने कहा कि ‘‘ पर सेवा से पहले हमें स्वसेवा पर भी ध्यान देना होगा, अत: आवश्यक है कि हम हमारी आन्तरिक शक्तियों को पहचानें । यह केवल आत्मज्ञान व मेडिटेशन से ही संभव है । पहले हमें स्वयं को तनाव मुक्त व खुशहाल पारिवारिक जीवन बनाना होगा तभी पूरी उर्जा के साथ हम जनसेवा कर सकेंगे ।’’ आपने राजयोग ध्यान की गहराई से सभी को अवगत करवाया तथा सविता दीदी ने शक्तिशाली सकारात्मक चिंतन युक्त विचार देकर रनिंग कॉमेन्ट्री से सभी उपस्थित अतिथियों को राजयोग मेडिटेशन का प्रेक्टिकल अभ्यास करवाया । सभी ने एकमत से हाथ खड़े करके यह व्यक्त किया कि सचमुच हमें आज बहुत गहरी शांति के साथ ही सुखद अनुभव हुआ । इस कार्यक्रम में उपस्थित नगर परिषद अध्यक्षा श्रीमती इन्द्रा सुनील देवरिया  व उपाध्यक्ष भारत सिंह सोनगरा ने अपने संबोधन में इस उच्‍च स्तरीय कार्यक्रम की बहुत सराहना  की और ब्रह्माकुमारी संस्थान का आभार प्रदर्शन के साथ ही धन्यवाद दिया ।

    कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी प्रमुख लोगों ने मिलकर दीप प्रज्जवलित किये तथा ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा अ.भा. स्तर पर चलाए जा रहे महावृक्षारोपण अभियान ‘कल्पतरू’ के तहत पौधारोपण कार्य किया । बी.के.सविता दीदी ने सभी को आत्मस्मृति का तिलक लगाकर ईश्‍वरीय शक्ति सम्पन्‍न रक्षासूत्र बांधा तथा बी.के.सुरेन्द्र जैन ने सभी को गुलदस्ते भेंट कर सम्मानित किया एवं पवित्र प्रसाद के पैकेट भी प्रदान किये । कार्यक्रम का सफल संचालन बी.के.श्रुति बहन ने किया