दो वर्ष से छात्रवृत्ति नहीं मिलने से छात्र हो रहे है परेशान(latest news in hindi danik patallok mandsaur)


एनएसयूआई ने कुलपति के नाम ज्ञापन देकर छात्रवृत्ति शीघ्र देने की मांग की

मन्दसौर। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) जिला मंदसौर द्वारा जिला महासचिव श्रीद पाण्डेय के नेतृत्व में विक्रम विश्वविद्यालय कुलपति श्री अखिलेश कुमार पाण्डेय के नाम एक ज्ञापन राजीव गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. दिनेश गुप्ता को देकर अ.जा., अ.ज.जा एवं पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का अतिशीघ्र भुगतान करने की मांग की गई।
ज्ञापन में कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति तथा पिछड़े वर्ग के हजारों विद्यार्थी अपनी छात्रवृत्ति के लिये दर-दर भटक रहे है, छात्रवृत्ति नहीं मिलने के कारण वह आगे की पढ़ाई से वंचित हो रहे है। कई ऐसे परिवार है जिन्होनंे ब्याज पर पैसा लेकर बच्चों की फीस जमा की कि छात्रवृत्ति मिलने के बाद वह चुका देंगे। लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा पिछले वर्ष की छात्रवृत्ति की राशी भी अभी तक नहीं दी है और इस वर्ष की छात्रवृत्ति का भुगतान भी अभी तक नहीं किया है। जिससे छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञापन के माध्यम से कुलपति से मांग की कि छात्रहित में मामले केा अतिशीघ्र संज्ञान लेकर अनुसूचित जाति, जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को तुरंत छात्रवृत्ति की राशी भुगतान किया जाये। जिससे छात्रों को हो रही परेशानी से निजात मिल सके।
ज्ञापन का वाचन एनएसयूआई के जिला महासचिव श्रीद पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सुनील बसेर, आशाराम कुमावत, राज सोनावत, दुर्गाशंकर धाकड़, विष्णु नागर, अनिल भंवर सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।