देश को विकसित करने के लिये गांवों का विकास आवश्यक-(latest news in hindi danik patallok mandsaur)


मन्दसौर। लायंस क्लब मंदसौर द्वारा ’गांव चलो-सेवा करो’ अभियान के अंतर्गत  शासकीय माध्यमिक विद्यालय फतेहगढ़ जिला मंदसौर में ’माइक्रोस्कोप’ प्रदान किया गया। जिससे विद्यार्थियों को अध्ययन करने में सुविधा होगी।
इस दौरान क्लब द्वारा विद्यालय के बच्चों के लिए विज्ञान एवं यातायात से संबंधित विषय पर प्रतियोगिता भी आयोजित की। तथा बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए पुरस्कार दिये गये।
इस अवसर पर लायंस क्लब  अध्यक्ष सुनील विजयवर्गीय ने कहा कि हमारे देश गांवों में बसता है। देश को विकसित करने के लिए गांवों में विकास करना आवश्यक है। लायंस क्लब इस वर्ष गांवों में जाकर विभिन्न तरह के सेवा प्रकल्प आयोजित कर रहा है।
वरिष्ठ लायन डॉ. देवेन्द्र पुराणिक ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने समय और धन का कुछ अंश समाज के  जरूरतमंद वर्ग के लिये खर्च करना चाहिये।
लायंस क्लब सचिव नेमकुमार गांधी ने बच्चों से कहा कि जब तक वह 18 वर्ष के न हो तब तक वाहन न चलाये। यातायात के नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सकती है।
प्रारंभ में माता सरस्वती के चित्र  पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम का संचालन लायन विकास अग्रवाल ने किया तथा संकुल प्राचार्य धाकड़ द्वारा लायंस क्लब की सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए आभार प्रकट किया।