जिम्मेदारी से किये गये कार्य को महत्व मिलता है सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय में शिक्षक दिवस मनाया(latest news in hindi danik patallok mandsaur)


मन्दसौर। 5 सितंबर को सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय, संजीत मार्ग मन्दसौर में शिक्षक दिवस मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में श्रीमती वंदना गौतम सिंह,  मुख्य वक्ता महिला एवं बाल विकास विभाग पर्यवेक्षक श्रीमती ज्योति नवहाल, विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत शिक्षिका श्रीमती दया जोशी उपस्थित  रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय आदर्श  शिक्षण समिति की उपाध्यक्ष श्रीमती वर्तिका पारीक ने की। कार्यक्रम का संचालन बी.एड. द्वितीय सेमेस्टर के प्रशिक्षणार्थी अरुण पालीवाल के द्वारा किया गया।
  मुख्य अतिथि डॉ वंदना सिंह ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आप अपना कार्य जिम्मेदारी से करेंगे तो आपके कार्य को महत्व मिलेगा और आपका मान सम्मान बना रहेगा। श्रीमती ज्योति नवहाल ने कहा कि जिस क्षेत्र में काम करें ईमानदारी से करें ,परेशानियां हर क्षेत्र में है,उससे खुद को प्रभावित ना होने दें। श्रीमती दया जोशी ने कहा कि गाँव में बच्चे गरीबी में रहकर भी , खेत में काम करके भी पढ़ते हैं। ये पढ़ने का जज्बा है । गुरु भक्ति आरुणि व एकलव्य जैसी  होनी चाहिए।