ग्राम लदूसा में बारिश में दिवंगतों के अंतिम संस्कार में ग्रामवासियों को हो रही है परेशानी(latest news in hindi danik patallok mandsaur)


कलेक्टर को आवेदन देकर श्मशान की भूमि पर शेड निर्माण की मांग की

मन्दसौर। सामाजिक कार्यकर्ता महेश व्यास लदूसा ने सैकड़ों ग्रामवासियों के हस्ताक्षरित एक आवेदन जिला कलेक्टर श्री गौतमसिंह को देकर ग्राम पंचायत लदुसा जनपद पंचायत मंदसौर स्थित शमशान भूमि पर अंतिम संस्कार हेतु शेड निर्माण की मांग की।
आवेदन में ग्रामवासियों ने कलेक्टर श्री सिंह से निवेदन किया कि लम्बे समय बाद जिला प्रशासन की कार्यवाही से अवैध कब्जे से मुक्त हुए शमशान भूमि सर्वे नं. 556 रकबा 0.1400 आरी भूमि पर 20 बाय 20 का शेड निर्माण कराया जाए। ताकी वर्षाकाल के समय दाह संस्कार करने में आ रही दिक्कत से निजात मिल सके। इस जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा होने के कारण शमशान भूमि से लगे रास्ते की जमीन जिसका सर्वे नं. 282 पर ग्राम पंचायत लदुसा द्वारा पूर्व में लगभग 25 वर्ष पूर्व इस रास्ते के सर्वे नम्बर पर एक शेड निर्माण किया गया था जो वर्तमान समय में जर्जर हो चुका है जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। अतः मुक्त हुई शमशान भूमि पर नया शेड निर्माण कराया जाए ताकि हम गांव वालों को बरसात के दिनों में दाह संस्कार करने में असुविधा न हो और मरघट की भूमि पर फिर से कब्जा न हो।
आवेदन में बताया कि पूर्व में शेड निर्माण एवं बाउण्ड्रीवाल के लिए एक आवेदन ग्राम पंचायत सचिव महोदय को दिया गया था लेकिन उन्होंने अपने अधिकार में नहीं होने बात कहकर आवेदन नहीं लिया। ग्रामवासियों ने कलेक्टर से निवेदन है कि उक्त श्मशान की भूमि पर जल्द शेड निर्माण कराया जाए।