गोवंश के लिये नवकार मंत्र का जाप किए,(latest news in hindi danik patallok mandsaur)

नवरत्न महिला परिषद ने नेमिनाथ के केवल ज्ञानदिवस के उपलक्ष्य में जीवदया सप्ताह मनाया
गोवंश के लिये नवकार मंत्र का जाप किए, गायों को हल्दी नमक की रोटियां खिलाई

मन्दसौर। नवरत्न महिला परिषद के तत्वावधान में जीवदया प्रतिपालक नेमिनाथ  के केवल ज्ञान कल्याणक के अवसर पर पूरे सप्ताह जीवदया सेवा प्रकल्प किए गए।
महिला परिषद अध्यक्ष रश्मि जैतावत ने बताया कि गौशाला में गौवंश के स्वास्थ्य के लिए नवकार मंत्र के जाप किए। भांडावत परिवार द्वारा गायों को गुड़, चारा खिलाया, लंपी से बचाव के लिए हल्दी नमक की रोटियां सभी सदस्यों द्वारा खिलाई गई। पक्षियों को 50 किलो मक्की का आहर खिलाया गया।  समाजसेवी अजय सरदारमल धाकड़, अनिल धींग, बापूलाल चौरड़िया, नीमा जितेंद्र जैन, शांतिलाल माइक्रो केमिकल परिवार ने दो गाय गोद ली। साथ ही मछलियों को आटे की गोली का आहार भी करवाया गया। वहीं तप करने वाले तपस्वियों का बहुमान भी किया।
सप्ताह के अंत में 16 सतियों और माता के नौ रूपों को आराध्य मानकर, पर्युषण के बाद का मिलन समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम दीप प्रज्वलन कर गुरुदेव नवरत्नसागरजी, यतिन्द्रविजयजी, को वन्दन और संघ सौभाग्य तिलक से विभूषित गुरु यशोभद्रसूरिश्वरजी व पियुषभद्रसूरिश्वरजी आदि ठाणे के जयकारे से शुरू हुआ।  माता पदमावती के आगे गरबे किए और माता से परिषद के सदस्यों ने सम्पूर्ण सृष्टि और नारी समाज के लिए शांति, शक्ति, सब्र, संयम और सादगी के जीवन की कामना की।