अपने घर से हटाए वस्तु दोष करे ये टीप फॉलो


हिमालयन साल्ट लैंप का उपयोग करने से घर के वस्तु दोष खतम हो जाते हैं न ही सिर्फ वस्तु परंतु साल्ट लैंप के कई बेनिफिट्स भी है
हिमालयन सॉल्ट लैम्प घरों में प्रदूषण को कम करने में मदद करता है। यह हवा को साफ और शुद्ध करता है। यह वातावरण से दूषित पानी के अणुओं को अवशोषित करके उन्हें अपने क्रिस्टल सॉल्ट में लॉक कर देता है। इसके अलावा यह हवा में मौजूद सिगरेट के धुएं, धूल और अन्य प्रदूषकों को हटाकर हवा को सांस लेने लायक बनाता है।

घरों में इस्तेमाल क‍िए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे टीवी, कंप्यूटर, मोबाइल, फैन, ओवन से पॉजिटिव आयन न‍िकलते हैं। जिससे कई हेल्थ प्रॉब्लम्स होती हैं। साल्ट लैंप से निकलने वाले नेगेटिव आयन इन पॉजिटिव आयन को निष्क्रिय कर हमें बीमारियों से दूर रखते हैं। हवा में निगेटिव आयन होने के कारण दिमाग में ऑक्सीजन का स्तर बढ़ जाता है, जिससे हम हमेशा एक्टिव रहते हैं। सॉल्ट लैंप पर किए गए कुछ स्टडीज के अनुसार इस लैंप से हवा में उत्पन्न नेगटिव आयन की वजह से लोगों ने खुद को ज्यादा एनर्जेट‍िक महसूस किया।
हिमालयन सॉल्ट लैंप से निकलने वाला निगेटिव आयन स्ट्रेस को दूर करने में मदद करता है और प्रदर्शन की क्षमता को बढ़ाता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, निगेटिव आयन द‍िमाग में खून और ऑक्सीजन की सप्लाई को बढ़ाने के साथ-साथ न्यूरोट्रांसमीटर में सेरोटोनिन हार्मोन को भी बढ़ाता है, जो हमारी एकाग्रता को बेहतर बनाता है।