अनुसंधान की और ले जाए छात्रों को-सांसद(latest news in hindi danik patallok mandsaur)

अनुसंधान की और ले जाए छात्रों को-सांसद
दैनिक मालवा मेवाड़ का सवेरा परिवार ने किया शिक्षकों का सम्मान
मंदसौर। शिक्षक दिवस के एक दिन पहले रविवार को दैनिक मालवा मेवाड़ का सवेरा द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षकों का सम्मान किया। इस अवसर पर करीब साठ शिक्षकों का सम्मान मुख्य अतिथियों द्वारा शाल श्रीफल भेंट कर किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद सुधीर गुप्ता, नपाध्यक्ष रमादेवी गुर्जर, नपा उपाध्यक्ष नम्रता चावला, भारतीय रेडक्रास सोसायटी के चेयरमेन प्रितेश चावला उपस्थित थे। सांसद सुधीर गुप्ता ने अपने उद्बोधन में अनुसंधान पर जोर डाला। उन्होंने कहा कि शिक्षक अपने छात्रों को अनुसंधान की और ले जाए।
उन्होंने कहा कि अनुसंधान करने वाला खुद रोजगार के लिए नही भटकता, बल्कि दूसरों को रोजगार देता है। अनुसंधान संस्कृति, सभ्यता और सनातन धर्म पर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं खुद शिक्षक परिवार से हूं। मेरे परिवार में कई शिक्षक रह चुके हैं। मैं शिक्षकों की मनोस्थिति से परिचित हूं। मेरा शिक्षकों से गहरा लगाव रहा है। रमादेव गुर्जर ने कहा कि शिक्षकों के बिना किसी भी देश की तरक्की मुश्किल है। देश का भविष्य निर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। उपाध्यक्ष नम्रता चावला ने कहा कि बचपन से ही मां के बाद बच्चा शिक्षक के मार्गदर्शन में तरक्की करता है। उसका मानसिक विकास शिक्षक ही करते हैं। यहीं बच्चे देश के विभिन्न पदों पर आसीन होते हैं। किसी भी देश के प्रगति उसके बच्चों के मानसिक विकास पर निर्भर करती है और बच्चों का मानसिक विकास शिक्षकों पर। यहीं कारण है कि देश की उन्नती में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार प्रितीपालसिंह राणा ने भी संबोधित किया।
इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और पूजा अर्चना के साथ हुई। जैन कॉलेज के विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना का गायन किया। इसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई। कार्यक्रम में मल्हारगढ़, सीतामऊ और मंदसौर ब्लॉक के शिक्षकों का सम्मान किया गया। इसमें राज्यपाल पुरस्कार के सम्मानीत उत्कृष्ट विद्यालय में पदस्थ दिलीप मुजावदिया और ग्राम गरनई शासकीय विद्यालय की शिक्षिका ललिता सिसौदिया भी शामिल थी। जिनका सम्मान किया गया। कुल मिलाकर साठ से अधिक शिक्षकों का शाल श्रीफल भेंटकर अतिथियों ने स्वागत किया। अतिथियों का स्वागत पत्रकार ओम कुमावत ने किया। इस अवसर पर पत्रकार योगेश पोरवाल, उमेश नेक्स, अनिल जोशी, नरेंद्र धनोतिया, अभिषेक विद्यार्थी, मोहसीन कुरैशी, अजयसिंह तोमर सहित गौरव अग्रवाल, बंशी राठौर, हेमंत विश्वकर्मा, राजा सोनी, दिपक देतवाल, सुनील अखेरिया, नागुसिंह अन्य पत्रकार और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।