उत्कृष्ट शिक्षिका कार्य के लिए पुरस्कृत

भानपुरा। जिले के मल्हारगढ़ तहसील के शासकीय माध्यमिक विद्यालय की शिक्षिका ललिता सिसोदिया द्वारा बेसिक शिक्षा उत्थान के लिए उत्कृष्ट कार्य किये जाने के कारण अभ्युदय वात्सल्यम समिति के संयोजन में आयोजित नगर निगम हरिद्वार के टाउन हॉल में सम्मान समारोह सम्पन्न हुआ। अखिल भारतीय शैक्षिक विमर्श एवं नवाचारी शिक्षक सम्मान समारोह में देश के कोने कोने से आये हुए नवाचारी शिक्षकों का जमावड़ा रहा। इस आयोजित समारोह में मुख्य रूप से सुभाषी फाउंडर के अमित, केंद्रीय हिंदी निदेशालय नई दिल्ली के निदेशक प्रो. अवनीश कुमार, डॉ पुष्पा रानी वर्मा, उप निदेशक एससीईआरटी डॉ वीरेन्द्र रावत मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन संजय वत्स ने किया। जिनके सम्मुख ललिता सिसोदिया ने विद्यालय में किये गए उत्कृष्ट नवाचारों का पीपीटी, वीडियो के माध्यम से प्रस्तुत किया समारोह के मुख्य अतिथि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने ललिता सिसोदिया को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
यह सम्मान अभ्युदय वात्सल्य परिवार उत्तराखंड के तत्वाधान में अखिल भारतीय शैक्षिक विमर्श एवं नवाचार शिक्षक सम्मान में राजकीय माध्यमिक शिक्षक शिक्षिका ललिता सिसोदिया को हरिद्वार के टाउन हाल में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान दिया गया ।
इस सम्मान समारोह के दौरान अध्यक्ष डॉ गार्गी मिश्र कार्यक्रम संयोजक संजय व सह संयोजक ललित गुप्ता के अलावा विभिन्न राज्यों से पहुंचे अन्य शिक्षक भी उपस्थित थे।मुख्य अतिथि ने कहा कि राजकीय शिक्षकों से सरकार को बहुत अपेक्षाएं हैं, सरकार शिक्षकों की समस्याओं को दूर करने को गंभीर हैं और कहा कि में शिक्षिका ललिता सिसोदिया के द्वारा किए गए कार्य प्रसन्न हुआ और हमेशा उनकी सहायता के लिए तत्पर रहेंगें। शिक्षिका के द्वारा किए गए। उल्लेखनीय कार्यों की भी प्रशंसा की और कहा कि ऐसे अच्छे काम करने वाले शिक्षकों के प्रति हम हमेशा सहयोग करने के लिए अग्रणी रहेंगे। नगर निगम के टाउन हाल में समिति की अध्यक्ष डॉ गार्गी मिश्रा मदरहुड विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर नरेंद्र शर्मा उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष मनोहर कुमार मिश्र कार्यक्रम संरक्षक व जिला अध्यक्ष केसी शर्मा ग्रीन स्कूल के निदेशक वीरेंद्र रावत ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। निदेशक व केंद्रीय हिंदी भाषा के निदेशालय और चेयरमैन वैज्ञानिक शब्दावली आयोग नई दिल्ली के डॉ अवनीश कुमार ने कहा कि सरकारी शिक्षा की बेहतरीन व शिक्षण में शिक्षकों की भूमिका अहम है। प्रथम सत्र में शिक्षा के ज्वलंत मुद्दों पर सभी ने विचार साझा किया, इसमें शिक्षण अधिगम की चुनौतियां सरकारी शिक्षा के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण सामाजिक जिम्मेदारी व सेवा और विचारों को प्रस्तुत किया के माध्यम से अपने व शिक्षिका के द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए अपने द्वारा किए गए कार्यों को अतिथियों के समक्ष रखा।
इस उपलब्धि पर शिक्षक कांग्रेस के हरिश नामदेव, दिलीप चौधरी, धीरेन्द्र सक्सेना, राजेश बंडवाल, रोशन लीलगर, मोहन समेरिया, निर्भयसिंह रावत आदि ने शुभकामनाएं दी।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account