NEWS :

अखबारी कागज पर सीमा शुल्क लगाए जाने का निर्णय वापस लेने की मांग

अखबारी कागज पर सीमा शुल्क लगाए जाने का निर्णय वापस लेने की मांग

अखबारी कागज पर सीमा शुल्क लगाए जाने का निर्णय वापस लेने की मांग

मन्दसौर। केंद्र सरकार द्रारा अभी हाल ही में प्रस्तुत बजट में अखबारी कागज पर दस फीसदी सीमा शुल्क लगाये जाने के निर्णय को वापस लेने की मांग करते हुए मंदसौर जिला मुख्यालय से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र सम्पादक संघ ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक झापन जिला कलेक्टर मनोज पुष्प को सौपा।
देश के प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौपे गये झापन में दैनिक समाचार पत्र सम्पादक संघ ने उल्लेख किया कि वर्तमान दौर में वैसे भी समाचार पत्र का प्रकाशन करना काफी व्यय वाला हो गया है और ऐसे में यदि अखबारी कागज पर दस फीसदी कस्टम ड्यूटी सरकार द्रारा बजट में लगाये जाने का जो निर्णय लिया गया है, उससे छोटे और मझोले समाचार पत्रों पर संकट गहरा गया है। आपसे अनुरोध है कि अखबारी कागज पर दस फीसदी सीमा शुल्क लगाए जाने का निर्णय वापस लिया जाये। साथ ही पूर्व में रियायती दर पर अखबारों के प्रकाशन हेतु कागज उपलब्ध होता था, वह व्यवस्था पुन: प्रारम्भ की जावे।
ज्ञापन का वाचन नरेन्द्र अग्रवाल ने किया। जिला कलेक्टर को झापन दैनिक समाचार पत्र सम्पादक संघ के अजय लोढ़ा (ध्वज), अनिल जैन (दशपुर दर्शन), ईश्वर रामचंदानी (पाताल लोक), नरेन्द्र अग्रवाल (जनसारंगी), आशुतोष नवाल (गुरु एक्सप्रेस), प्रकाश सिसोदिया (मालव अलंकरण), महेश जैन (तहलका), महावीर जैन, (मंदसौर प्रभात), पुष्पराज सिंह राणा (जनमत सरोकार), अर्पित डोसी (पदमिनी टाईम्स), नीलेश भारद्वाज (कीर्तिमान) समाचार पत्र के सम्पादक ने सौंपा।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account