NEWS :

चुन्नू की अवैध सल्तनत नापने निकला नपा व पुलिस अमला

चुन्नू की अवैध सल्तनत नापने निकला नपा व पुलिस अमला

चुन्नू की अवैध सल्तनत नापने निकला नपा व पुलिस अमला

मामला: अनिल सोनी हत्याकांड का

नई आबादी स्थित भवन का चौथा माला और स्टेशन रोड स्थित शराब दुकान की की नप्ती
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

करीब तीन माह पूर्व शहर में हुए साराफा अनिल सोनी हत्याकांड के मामले में अब प्रशासन मुख्य आरोपी चुन्नू लाला की अवैध बादशाहत पर नकेल कसने का मन बना चुका है। गुरूवार को पुलिस दल के साथ नपा अमले ने कुख्यात बदमाश चुन्नू की नई आबादी स्थित बिल्ंिडग के चौथे माले की तथा स्टेशन रोड स्थित शराब दुकान की नप्ती की। बताया जा रहा है कि उक्त दोनों भवन अथवा एक भवन का चौथा माला बिना अनुमति के बनाया गया है, जिसे नपा ने गिराने की कार्रवाई के तहत यह पहला कदम उठाया है। हालांकि दोपहर में हुई नप्ती के बारे में शाम तक भी अधिकारी कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दे पा रहे थे।
गौरतलब है, कि मार्च माह के अंत में सराफा व्यापारी अनिल सोनी की उनके चौधरी कॉलोनी स्थित निवास पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में परिजनों की रिपोर्ट पर मुख्य आरोपी चुन्नू लाला को बनाया गया था, जो पुलिस जांच में अब तक फरार ही है। पुलिस ने चुन्नू की गिरफ्तारी के साथ ही उसकी शहर में फैली अवैध सल्तनत पर भी नजरें तरेरना शुरू की और इसी मामले में बीपीएल चौराहा पर पेट्रोल पंप की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को भी नपा में स्वामित्व में करवाया गया और अब चुन्नू की नई आबादी स्थित जीम वाली बिल्ंिडग तथा रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित दुकान जहां वर्तमान में अंग्रेजी शराब का ठेका संचालित किया जा रहा है का जल्द ही नंबर लगने की संभावना है। उक्त दोनों निर्माण बिना अनुमति के होने की शिकायत नपा को मिली है, जिसके तहत गुरूवार दोपहर नगर पालिका के इंजिनीयर आरपी तोमर, जीएल गुप्ता, दैनिक वेतन भोगी पटवारी जगदीश मोड़ सहित अन्य अमला कोतवाली पुलिस दल की मौजूदगी में यहां पहुंचा। अमले ने पहले नई आबादी स्थित बिल्ंिडग पर के चौथे माले की नप्ती की गई, जहां स्पार्टन जीम संचालित की जा रही है। इसी तरह रेलवे स्टेशन के समीप स्थित अंग्रेजी शराब ठेका भी नापा गया है। हालांकि इन दोनों नप्तियों की अधिकारिक जानकारी रात करीब साढ़े आठ बजे तक भी नपा सीएमओ आरपी मिश्रा के पास मौके पर पहुंचा दल जमा नहीं करवा पाया था।
चुन्नू की तलाश तो तलाश ही रह गई
इधर, इस अवैध सल्तनत के मालिक चुन्नू लाला अब भी फरार चल रहा है। जबकि सूत्रों पर भरोसा करें तो एकाध बार पुलिस का चुन्नू से सामना भी हो गया। बावजूद इसके चुन्नू अब तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है। मंदसौर सहित प्रतापगढ़ जिले के अनेग ग्रामीणांचलों, उदयपुर, मुंबई, आंध्र प्रदेश, केरेला, जयपुर, दिल्ली, नोएडा सहित देश के करीब 30 से अधिक स्थानों पर पुलिस दल अब तक चुन्नू की तलाश कर चुका है, लेकिन चुन्नू का कहीं कोई ठिकाना नहीं है। एसे में अब यह लग रहा है कि चुन्नू की तलाश कहीं तलाश ही न रह जाए और इस बीच यदि वह पुलिस हिरासत में आ भी जाता है तो शायद यह सरेंडर ही हो सकता है। क्योंकि गिरफ्तारी के तो तमाम हथकंडे अब तक पुलिस आजमा चुकी है।
क्या कहते हैं संबंधित
चुंकि मैं विडियो कॉंफ्रेंस में था, जिसके चलते फिलहाल मौके पर गया दल अभी तक मेरे पास तमाम जानकारी उपलब्ध नहीं करवा पाया है। जिन दोनों निर्माणों की नप्ती की गई है, बिना अनुमति के निमार्ण करने की शिकायत मिली है। मामले की जांच के बाद ये निर्माण गिराए जा सकते हैं।
-आरपी मिश्रा, सीएमओ, नपा

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account