NEWS :

उद्यानों के लिए रखे कर्मचारी, उद्यानें के लिए ही कार्य करें

उद्यानों के लिए रखे कर्मचारी, उद्यानें के लिए ही कार्य करें

उद्यानों के लिए रखे कर्मचारी, उद्यानें के लिए ही कार्य करें

मंदसौर। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सोमिल नाहटा ने सीएमओ से मुलाकात कर नगर के मुख्य विषयों पर ध्यानाकर्षण कराकर उनकी सुध लेने को कहा। नाहटा ने सीएमओ मिश्रा को कहा कि नगर में लगभग 84 उद्यान हैं लेकिन उनमें से कुछ ही उद्यानों की स्थिति संतोषप्रद है। बाकि उद्यान अपने अस्तित्व को तलाश रहे है। नाहटा ने कहा कि इन उद्यानों के रखरखाव के लिए नपा द्वारा मस्टर पद्धति से लगभग 80 कर्मचारी नियुक्त किए हुए है। लेकिन उनमें से कई अपने मूल कार्य को नहीं करते हुए अन्य कार्यरत है जिन्हें भी अपने मूल विभाग में अटैच किया जाए और उद्यानों की स्थिति को तत्काल सुधार जाऐं।
सीएमओ मिश्रा से कहा कि इन दिनों पेयजल आपूर्ति को लेकर लगातार शिकायतें आ रही है। नगर के दूरस्थ क्षेत्रों व नये बसी कॉलोनियों में जहां पर नपा द्वारा नल कनेक्शन नहीं दिए गए है और बड़ी संख्या में आमजन निवास कर रहे है। ऐसे क्षेत्रों को पेयजल व्यवथा को सुधारने की बात कही। नाहटा ने सीएमओ से कहा कि वैसे तो मानसून समय पर आ रहा है और शहर में पानी की कमी नहीं आऐंगी लेकिन यदि मानसून में कुछ दिन देरी या बारिश होने के बाद खेंच की स्थिति बनती हैं तो नपा इसकी तैयारी पूर्व में करके रखें कि पेयजल मेें समस्या नहीं आए।
बारिश के समय की तैयारियों पर भी चर्चा की। नाहटा ने बताया कि बारिश के समय नीचली बस्तियों में पानी भर जाता है। विशेषकर धानमंडी, खानपुरा के नीचले क्षेत्रों में यह समस्या ज्यादा आती है। नाहटा ने कहा कि अभी तो मानसून की शुरूआत ही है आगे समस्या नहीं आए और आमजन परेशान न हो इसके लिए पम्प हाउस व अन्य व्यवस्थाएं नपा पहले से करके रखे।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account