NEWS :

सालभर में चोरी हुई 17 बाइक बरामद

सालभर में चोरी हुई 17 बाइक बरामद

सालभर में चोरी हुई 17 बाइक बरामद

नीमच से चोरी हुई 5 विद्युत मोटर व 3 मोबाइल भी मिले आरोपियों से, 7 आरोपी गिरफ्तार, 3 की तलाश जारी
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

शहर पुलिस ने बिते सालभर में मंदसौर जिले व आसपास के क्षेत्र से चोरी गई 17 मोटर सायकिलें तथा नीमच से चोरी हुई 5 विद्युत मोटर व 3 मोबाइल बरामदगी का खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस के हत्थे अब तक सात आरोपी चढ़ चुके हैं, तो वहीं तीन की अब भी तलाश जारी है।
मामले का खुलासा करते हुए मंगलवार दोपहर ढाई बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी ने बताया कि चोरी गई मोटर सायकिलों के संदर्भ में पुलिस पूरी तरह गुप्त रूप से निगरानी रखे हुए थी। इसी बीच सोमवार रात संजय गांधी उद्यान की ओर से शगुन गार्डन की ओर एक संदिग्ध बाइक सवार आता हुआ दिखाई दिया, जो रेलवे स्टेशन रोड पर खड़ी पुलिस को देख बाइक पलटाकर पुन: स्टेडियम की ओर भागा। शंका के आधार पर पुलिस ने उसका पीछा किया तो स्टेडियम के समीप बाइक नीचे गिराकर भागने का प्रयास उक्त संदिग्ध ने किया, लेकिन पुलिस दल ने उसे पकड़ लिया। संदिग्ध ने अपना नाम भगवती बताया चुंकि गाड़ी के कागजात भी भगपती नहीं बता पाया और भागने का कारण भी संतोषप्रद नहीं बताया पाया तो आरोपी को कोतवाली लाया गया और गाड़ी के इंजिन व चेचीस नंबर की सर्चिंग की तो पता चला उक्त बाइक इस साल में चोरी की रिपोर्ट दर्ज है। इसके बाद भगवती से गहनता से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल करते हुए कहा कि उसने व उसके अन्य 6 साथियों ने अब तक मंदसौर जिला व आसपास के क्षेत्र से सालभर में 17 मोटर सायकिलें चोरी की है। पुलिस ने सभी सभी 17 बाइक बरामद की इस बरामदगी के दौरान तीन अरोपियों को पुलिस के आने की पहले ही सूचना मिल गई, सो वे अपने घर से फरार हो गए। इसी तरह भगवती ने यह भी बताया कि उसने नीमच से 3 मोबाइल चुराए तथा अपने दो अन्य साथियों की मदद से नीमच के हुडको कॉलोनी से पानी की पांच विद्युत मोटरें भी चुराई है। पुलिस ने उक्त विद्युत मोटरें भी बरामद की।
कौन गिरफ्तार कौन फरार
मामले में पुलिस ने प्रथम आरोपी भगवती को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3 बाइक बरामद की। इसी तरह उसके अन्य साथी सुरेश पिता भवानीशंकर व्यास 38 साल निवासी सूठी से 3 बाइक, हरिश पिता भेरूलाल टांक 36 साल निवासी भगवानपुरा थाना निम्बाहेड़ा से 3 बाइक, खुमान पिता शंकरलाल डांगी 26 साल निवासी नारायणपुरा जिला उदयपुर हाल मुकाम मंगलवाड़ा चौराहा से 2 बाइक, रामप्रसाद प्रजापति, दिलीप शर्मा, प्रेमनारायण पाटीदार व श्यामलाल पाटीदार से एक-एक बाइक बरामद हुई। मामले में रामप्रसाद, दिलीप व प्रेमनारायण के घर जब बाइक जब्ती के लिए गए तब तक वे फरार हो चुके थे। इसी तरह विद्युत मोटर व मोबाइल चोरी के मामले में सूंठी से राहुल शर्मा व रोहित शर्मा निवासी नीमच को भी गिरफ्तार कर उनके घर से भी विद्युत मोटरें तथा मोबाइल बरामद किए।
इनने किया सराहनिय कार्य
उक्त चोट्टों की गैंग पकडऩे में शहर निरीक्षक नरेंद्रसिंह यादव, एसआई विनोद शंकर यादव, एएसआई प्रेमसिंह हटिला, प्रआ प्रदीपसिंह तोमर, आरक्षक मुकेश भदोरिया, विकाससिंह भदोरिया, कैलाशसिंह बघेल, कमलसिंह, भंवरसिंह, राकेशसिंह सोलंकी की सराहनिय भूमिका रही। उक्त टीम को एसपी हितेश चौधरी ने प्रथम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की।
पालो व्यूह-अपनी बाइक में जीपीएस अवश्य लगवाएं
जिले में औसतन एक बाइक प्रतिदिन चोरी हो रही है। एसा नहीं है कि इन बाइक में लॉक नहीं होता लॉक तो किया हुआ होता है, लेकिन चोरी में माहिर हो चुके चोट्टों के लिए ये लॉक तोडऩा मामूली बात हो चली है। एसे में दैनिक पाताल लोक हर वाहन मालिक से जनहित में ये निवेदन करता है कि अपनी बाइक को बीमा करवाने के साथ ही जीपीएस सीस्टम भी उसमे लगवाएं, जिससे कि आपकी बाइक चोरी होने के बावजूद भी जहां भी होगी तत्काल उसकी लोकेशन आपके मोबाइल पर आती रहेगी और आसानी से पुलिस अपने सायबर सिस्टम की मदद से चोरी गई बाइक को ट्रेस कर सकती है। सूत्र बता रहे हैं, कि उक्त 17 बाइक चोरी के खुलासे में पुलिस ने भी इसी जीपीएस ट्रीक का इस्तेमाल किया है।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account