NEWS :

जेवर और दो लाख ले गए चोर

जेवर और दो लाख ले गए चोर

जेवर और दो लाख ले गए चोर

खिड़की से घुसे लोग

मंदसौर/सुवासरा। सुवासरा के मारूति नगर रहवासी फोटोग्राफर सुमित गौड़ के घर चोर दो लाख और जेवर ले उड़े। घटना गुरूवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि की हैं, जब सब अपने परिवार सहित घर में सो रहे थे, तभी अज्ञात बदमाश खिड़की तोड़कर पास वाले कमरें में घुसे और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया। उसके बाद यहां से चोर अलमारी में रखे पांच लाख के सोने-चांदी के जेवर व दो लाख रुपए नकदी सहित सामान चुरा ले गए। कूलर के कारण परिवार को पता नहीं चल पाया, उन्हें सुबह पता चला कि घर में चोरी हो गई। सुबह घटना की सूचना के बाद सुवासरा थाना प्रभारी जितेन्द्र यादव, एफएसएल और डॉग स्क्वॉयड की टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाने के लिए सर्चिग की।
सुवासरा पुलिस के अनुसार मारूति नगर निवासी सुमित पिता सुरेशचन्द्र गौड़ उम्र 36 के घर पर चोरों ने वारदात को अजाम दिया। सुुमित परिवार सहित घर पर सो रहा था, तभी कोई बदमाश खिड़की तोड़कर पास वाले कमरे में घुसा और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया। कूलर की आवाज के चलते चोरों की आमद की। परिवार को भनक तक नहीं लगी कि घर में चोर घुसा है। पुलिस के अनुसार बदमाश अलमारी से सोने-चांदी के जेवर सहित एक लाख रुपए नगदी चुरा ले गया। जबकि पीडि़त सुमित का कहना है कि अलमारी में पांच लाख के सोने-चांदी के जेवर और दो लाख रुपए नकद रखे थे। जिसमें सोने की छह चूड़ी, सोने के दो हार, सोने की छह अंगूठी, सोने की दो चेन, चांदी के छह जोड़ पायजेब, बिछीया, कंदोरा आदि सामान रखे थे जो बदमाश चुरा ले गए। पुलिस ने मामले में अज्ञात बदमाश के खिलाफ चोरी की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण दर्ज किया हैं।
एफएसएल व डॉग स्क्वॉयड की टीम ने की जांच
चोरी की घटना की सूचना के बाद एफएसएल टीम व पुलिस डॉग की टीम चोरी का शिकार हुए सुमित के घर पहुंची। एफएसएल टीम ने घर में मौजूद असबाब से मौजूद फिंगर प्रिंट के निशान को कैद किया, डॉग स्क्वॉयड की टीम ने भी घटना स्थल की जांच की लेकिन प्राथमिकतया कोई कामयाबी नहीं मिली।
कुछ क्लू मिला, खुलासा होगा
चोरी के मामले में पुलिस को सुराग मिले है। सीसीटीवी फूटेज के आधार पर पुलिस की तीन टीमे चौमहेला की तरफ पारदी का डेरा, कंजरों का डेरा और बंजारों के डेरे में तपतीश कर रही है। जितेन्द्र यादव, टीआई थाना सुवासरा

मंदिर के ताले चटकाए, पहले भी कई बार टूटे हैं ताले
मन्दसौर। जिले के गांव गुर्जरबर्डिया चौपाटी पर बालाजी मंदिर का ताला लगभग 5 बार टूट चुका है फिर भी अभी तक चोर पुलिस के हाथ नहीं लगा प्राप्त जानकारी के अनुसार गुर्जरबर्डिया चौपाटी बजरंग बली मंदिर पर गुरुवार रात अज्ञात बदमाशों द्वारा घटना को अंजाम दे दिया। उसे पहले भी चोर पानपुर अर्निया निजामुद्दीन स्थित बंजारी बालाजी भी दान पेटी का ताला तोडऩे की कोशिश की लेकिन वह विफल रहे साथ ही महादेव मंदिर की दानपेटी तोड़कर नगदी ले उड़े और गुर्जरबर्डिया बालाजी मन्दिर में दान पेटी का ताला तोडऩे में सफल रहे। सूचना पर अलसुबह अफजलपुर पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी साथ ही थाना प्रभारी लालसिंह परमार ने बताया कि पिछले गत महीने से हमारे थाने की डिगांव माली चौकी की 100 डायल खराब हो गई थी। जिसे सुधरवाने के लिए भेजा गया इस बीच में कई घटनाओ के एक साथ चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। मैंने आगे अभिकारियों को कई अवगत करवा दिया परन्तु अभी तक थाने पर 100 डायल न होने से स्टाफ सहित कई ग्रामीण इन बदमाशो की वजह से परेशान है। जल्द ही इन चोरो को पकड़ लिया जाएगा, वहीं मंदिर पुजारी भेरूलाल शर्मा का कहना है की मैंने कल शाम को पूजा करके में ताला लगाकर चला गया था। इस बीच रात में अज्ञात चोरों ने मंदिर के बाहर का ताला तोड़कर दानपेटी का भी ताला तोड़ कर भेंट राशि ले उड़े। अफजलपुर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच शुरू कर दी।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account