NEWS :

डीएसओ बायोडीजल के प्रकरण में उचित निराकरण करें-कलेक्टर

डीएसओ बायोडीजल के प्रकरण में उचित निराकरण करें-कलेक्टर

डीएसओ बायोडीजल के प्रकरण में उचित निराकरण करें-कलेक्टर

मन्दसौर। कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा सभी जिलाधिकारियों की साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक नवीन कलेक्ट्रेट भवन के सभाकक्ष में प्रात: 11 बजे आयोजित की गई। बैठक के दौरान जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि बायोडीजल से संबंधित जो भी प्रकरण हो उनका तुरंत निराकरण करें। इस संबंध मैं फाइल भी पुट अप करें। सहकारी उचित मूल्य की दुकानों पर पात्र व्यक्ति को आधार मशीन के माध्यम से राशन मिले। इसके संबंध मैं विशेष तौर पर ध्यान रखें। अपात्र व्यक्ति को इसका लाभ नहीं मिलना चाहिए। लेकिन पात्र व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए। बैठक के दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प, अपर कलेक्टर अनिल कुमार डामोर, जिला पेंशन अधिकारी नरेटी डॉ जेके जैन अनुविभागीय अधिकारी सहित सभी जिला अधिकारी मौजूद थे।
उपसंचालक कृषि विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि खरीफ सीजन के लिए किसानों को खाद बीज समय पर उपलब्ध कराये। अगर गलत लाइसेंस धारी किसी दुकान से खाद बीज प्राप्त हो रहे हो, तो उस पर तुरंत कार्यवाही करें। सोसायटी में जो खाद बीज मिल रहा है, उसके सेंपल लेकर जांच करे। खराब खाद – बीज पाए जाने पर उचित कार्यवाही करें। खाद – बीज के संबंध में पुराने वर्ष एवं वर्तमान वर्ष की तुलनात्मक रिपोर्ट भेजें। जिलाधिकारी कोषालय अधिकारी को निर्देश दिए कि अगर कोई कर्मचारी समय पूर्व रिटायर होता है, तो क्या कार्यवाही होगी। सम्बन्ध में सभी विभागों को 10 मिनट का और पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन बनाकर जानकारी प्रदान करें। शिक्षक कांग्रेस की मांग के अनुरूप जिला पेंशन अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पेंशन संबंधित कार्य अन्य विभागों से समन्वय बनाकर करे।
सातवें वेतनमान को लेकर कोई समस्या न हो इसका ध्यान रखें। जिले में पीपीओ की अच्छी परम्परा स्थापित करने के निर्देश भी दिये। सामाजिक न्याय विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि नवीन कलेक्ट्रेट में दिव्यांग व्यक्तियों के लिए लिफ्ट की तुरंत व्यवस्था हो इसके लिए उचित कार्यवाही करें। तुरंत संबंधित विभाग मुख्यालय को पत्र भी लिखे। जिला स्वास्थ्य अधिकारी पीसीपीएनडीटी की फाइल तुरंत प्रस्तुत करें। दस्तक अभियान की वर्तमान में क्या स्थिति है, क्या कार्य किए जा रहे हैं। इसकी अब तक की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
30 जून तक सभी विभाग शिवना गहरीकरण अभियान में सहयोग करें
सभी विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि शिवना गहरीकरण एवं सौंदर्यीकरण अभियान में सहयोग प्रदान करें। सभी विभागों की दिनांक के अनुसार कार्य करने का समय निर्धारित किया गया है। मशीनों के संबंध में व्यवस्था पिआईयू, एक्साइज, पीडब्ल्यूडी, जल संसाधन, आरईएस, खनिज, पीएमजीवाईएस व खाद्य आपूर्ति विभाग सहयोग करेंगे। श्रमदान का समय प्रात: 6.30 से 8 बजे तक रहेगा। इसमें संबंधित विभागों को जाना अनिवार्य हैं। 300 दिवस से लंबित जितनी भी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें हैं। उनको 3 दिवस के अंदर संज्ञान में ले। तीन दिवस के पश्चात संज्ञान में न लेने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। टीएल बैठक में आने से पूर्व 30 मिनट पहले टीएल का रिव्यू करके आये। बैठक में जानकारी से अपडेट रहे। नगर पालिका को निर्देश देते हुए कहा कि मिनी स्टेडियम की टीएस भेजने की के बाद की क्या स्थिति है, उससे तुरंत अवगत कराएं।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account