NEWS :

बंधवार व सोनी हत्याकांड का अध्ययन कर रहा हूं…

बंधवार व सोनी हत्याकांड का अध्ययन कर रहा हूं…

बंधवार व सोनी हत्याकांड का अध्ययन कर रहा हूं…

पहली बार प्रेस से रूबरू हुए नवागत एसपी हितेश चौधरी ने कहा एनडीपीएस के मामले में लेवाल और देवाल पर भी होगी कार्रवाई

पालो रिपोर्टर = मंदसौर
दो पुलिस अधीक्षकों के बीच शहर के दो बहूचर्चित हत्याकांड पहला प्रथम नागरिक प्रहलाद बंधवार की हत्या व दूसरा साराफा व्यापारी अनिल सोनी हत्याकांड की जांच झूल रही है। इस बीच नवागत एसपी हितेश चौधरी ने इन दोनों बहूचर्चित हत्याकांड के बारे में दावा किया कि वे अभी दोनों मामलों का गहराई से अध्ययन कर रहे हैं और मामले में जो भी दोषी हैं उन्हें सजा दिलवाने का पूरा प्रयास करेंगे। चौधरी बतौर मंदसौर एसपी चार्ज लेने के बाद पहली बार प्रेस से रूबरू हो रहे थे। इस दौरान विभिन्न आपराधिक मामलों, सामुदायिक पुलिसिंग, यातायात व्यवस्था आदि पर उनने अपना मत रखा।
गौरतलब है, कि 17 जनवरी की शाम तत्कालीन एसपी तुषारकांत विद्यार्थी के कार्यकाल में प्रहलाद दादा की हत्या की गई थी, जिसके कुछ दिन बाद एसपी विद्यार्थी की रवानगी हो गई थी। इसके बाद मंदसौर आए पूर्व एसपी विवेक अग्रवाल की प्राथमिकता में प्रहलाद बंधवार हत्या कांड था कि अनिल सोनी हत्याकांड की नई गुत्र्थी उनके समक्ष आ गई। अभी वे अनिल सोनी हत्याकांड में काफी हद तक काफी कुछ कर चुके थे, कि उनको भी स्थानांतरण की मार झेलना पड़ गई। एसे में दादा की हत्या के मामले में तुषारकांत विद्यार्थी और विवेक अग्रवाल दो कप्तान परितर्वन हो गए और फिर अनिल सोनी हत्या कांड में विवेक अग्रवाल के बदलने के बाद अब हितेश चौधरी आ गए हैं। चौधरी के आने के बाद से ही शहर की जनता खासकर बंधवार व सोनी परिवार उनसे आरोपियों की गिरेबां तक पहुंचने के लिए काफी कुछ आस लगाए बैठे हैं। बुधवार शाम साढ़े 6 बजे महू-नीमच राजमार्ग स्थित पुलिस कंट्रोल रूम पर कप्तान चौधरी ने एक मामले की प्रेस वार्ता के दौरान जिले के अन्य अपराधों के संबंध में भी प्रेस से चर्चा की। खासकर प्रहलाद बंधवार व अनिल सोनी हत्याकांड के बारे में पूछे जाने पर फिलहाल उनने यही कहा कि दोनों मामले मेरे संज्ञान में हैं। दोनों ही मामलों में मैं अपने पूर्व रहे पुलिस अधिक्षकों व अन्य पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर रहा हूं तथा दोनों मामलों की फाइल का अध्ययन लगातार कर रहा हूं। इन मामलों मेरा प्रयास होगा कि शीघ्र ही कोई सकारात्मक परिणाम निकलकर सामने आए।
शहर में पार्किंग झोन के लिए करेंगे प्रयास
शहर की बिगड़ती यातायात व्यवस्था के संदर्भ में एसपी हितेश चौधरी ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि कलेक्टर साहब, नपा सीएमओ आदि अधिकारियों से तालमेल बैठाकर शहर में पार्किंग झोन, मल्टीलेवल पार्किंग झोन का विकास करवाया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर साहब से बात करके आवश्यक हुआ तो यातायात सुधार के लिए आमजनों व प्रबुद्धजनों से रायशुमारी के लिए एक बैठक भी की जाएगी।
एनडीपीएस में पहुंचेंगे हर आरोपी तक
चुंकि जिले की पुलिसिंग का मादक पदार्थ की तस्करी के मामलों में जो जबरदस्त लेन-देन का स्वभाव अब तक बन चुका था। इस सदंर्भ में पूछे जाने पर कप्तान चौधरी ने कहा कि मेरा यही उद्देश्य रहेगा कि हर एनडीपीएस के मामले में न सिर्फ मौके पर मादक पदार्थ परिहवन करते पकड़ाए आरोपियों को सजा दिलाई जाए, बल्कि जिन से माल लाया गया व जिनको दिया जाना था उन तक भी पहुंचकर उन्हें भ्ी सजा दिलाई जाए। भविष्य के अपराधों में ही न सिर्फ एसा किया जाएगा, बल्कि जो पूर्व में बिना 2/29 वाले एनडीपीएस के केस हुए हैं उनकी भी सूचि बनाकर उनके भी लेवाल और देवाल दोनों धरा जाएगा।
पुराने हत्याकांड में भी गठित होगी एसआईटी
एसपी चौधरी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि न सिर्फ नए और बहूचर्चित हत्याकांड बल्कि जिले में पूर्व में घटित हो चुकी अन्य हत्याओं की जांच के लिए भी एसआईटी गठित करके आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा। यह बात उनने सीतामउ में घटित हुई बस चालक की हत्या व पिपलिया क्षेत्र में शहर के पांच सौ क्वार्टर निवासी एक बालक की बोरे में मिली लाश के संदर्भ में कही। एसे सभी अपराधियों की सूचि तैयार की जा रही है शीघ्र ही इन पर जांच के लिए एसआईटी सक्रिय हो जाएगी।
सामुदायिक पुलिसिंग चलती रहेगी
गौरतलब हैै, कि जिले में 36 दिन के एसपी रहे तुषारकांत विद्यार्थी ने सामुदायिक पुलिसिंग की एक जबरदस्त मुहिम छेड़कर पुलिस और जनता के बीच अच्छे संबंध स्थापित करने की अमिट छाप जिले पर छोड़ी थी। इस संदर्भ में पूछे गए सवाल पर एसपी हितेश चौधरी ने जवाब दिया कि सामुदायिक पुलिसिंग तो पुलिस का एक महत्वपूर्ण स्वभाव है। मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि सामुदायिक पुलिसिंग मंदसौर जिले में लगातार जारी रहेगा और जनता व पुलिस के बीच प्रगाड़ संबंध तथा अपराधियों में खौफ स्थापित हो।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account