NEWS :

मप्र सरकार की छाती पर मूंग दलंूगा

पिपलिया में बोले शिवराज, तय समय से दो घंटे देरी से पहुंचे चौहान, सीएम कमलनाथ को बताया झूठला

पालो रिपोर्टर = पिपलियामंडी
मामा मुख्यमंत्री की कुर्सी को प्यार नहीं करता, मैं मप्र की साढ़े सात करोड़ जनता को प्यार करता हंू, मुख्यमंत्री नहीं हंू, इससे फर्क नहीं पड़ता, मैंने पार्टी से कह दिया दिल्ली नहीं जाउंगा। मप्र में रहंूगा, मप्र सरकार की छाती पर मंूग दलूंगा। इस सरकार ने जो वादे किए है, पूरे नहीं होंगे तब चेन की सांस नही लंूगा, आराम से नही बैठूंगा। यह बात शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की शासकीय बालक उमावि परिसर में भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता के समर्थन में आयोजित आमसभा में कही।
चौहान यहां निर्धारित कार्यक्रम से करीब दो घंटे लेट पहुंचे। उन्होंने करीब आधे घंटे के भाषण में प्रदेश सरकार व कांग्रेस को खूब कौसा यहां तक आरोप लगाया कि कांग्रेस के डीएनए में ही भ्रष्टाचार है, उन्होंने यह भी चेतावदी दी कि सब किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ तो राहुल गांधी व कमलनाथ को मप्र की धरती पर कदम नहीं रखने दंूगा। दोपहर सवा एक बजे करीब शिवराजसिंह चौहान कार्यक्रम स्थल पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर इशारा करते हुए कहा सुना है, कल वो भी आए थे, वैसे तो कभी आते-जाते नहीं। राहुल बाबा भी यहीं आए थे, पिपलियामंडी भी दो बार आए। दो बार आओ या सौ बार आओ, पिपलिया वालों को कोई अंतर नहीं पड़ता। इसी धरती पर राहुल गांधी ने कहा था कि हमारी सरकार बनते ही दस दिनों में कर्जा माफ कर देंगे, और कहते थे दस दिन में कर्जा माफ नही होगा तो मुख्यमंत्री बदल दंूगा, लेकिन एसा नही हुआ। मेरी जंग चल रही कर्ज माफी को लेकर। कमलनाथजी झंूठी डिंगे मत हांको, झंूठले कुछ तो शर्म करो, वचन पत्र में लिखा था सब किसानों का कर्जा माफ करेंगे, लेकिन कई किसानों के 17 हजार भी माफ नहीं हुए। उन्होंने कहा तुम शिवराज की आवाज दबाने की कौशिश कर सकते हो, लेकिन किसानों की आवाज नहीं दबा सकते। बजट में प्रावधान किए पांच हजार करोड़ और बैंकों को दिया तेरह सौ करोड़, एसे में सब किसानों का कर्जा कैसे माफ हुआ?
मेरे भाई ने आवेदन नहीं किया कर्जमाफी का
चौहान ने कहा सुन लो कमलनाथ व राहुल गांधी मैं डंके की चोंट कह रहा हूं। सब किसानों का कर्जा माफ नहीं किया तो मप्र की धरती पर कदम नहीं रखने दंूगा। कदम-कदम पर विरोध करुंगा, जो वादा किया वो निभाना पड़ेगा और नहीं निभाया तो मामा को निभवाने सड़कों पर आना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा पता नहीं कहां से निकाल लाए। शिवराजसिंह चौहान के भाई रोहित का कर्जा माफ कर दिया, वह भी तीन हजार रुपए। जबकि मेरे भाई ने तो आवेदन ही नहीं दिया।
बिजली कट जाए तो मै जोडऩे आउंगा
उन्होंने आगे कहा कमलनाथ वोट डालने गए तो बिजली बंद हो गई, मोबाइल की रोशनी वोट डाला। दिग्गीराजा भोपाल सभाओं में जनरेटर साथ लेकर चल रहा है, पता नहीं कब बिजली चली जाए। उन्होंने आमजन से कहा चिमनी माज लेना, लालटेन के कांच साफ कर लेना, फिर से बंटाढार आ गया है। बिजली नहीं आ रही बिल बड़े-बड़े आ रहे हैं। आमजन को दो सौ से ज्यादा बिजली का बिल नहीं देना है और बिजली काट जाए तो मैं और मेरे कार्यकर्ता जोडऩे आएगें।
जगह-जगह पुलिस बल रहा तैनात
निर्धारित कार्यक्रम से दो घंटे देरी से पहुंचे पूर्व सीएम खोखरा घाटी स्थित कॉलेज परिसर में हेलीकॉप्टर से उतरे। यहां भाजपा नेताओं के साथ उन्होंने चाय पी, यहां कार से वे कार्यक्रम स्थल पहुंचे। बीच-बीच में वे सड़क के साइड में खडी जनता से अभिवादन करते दिखे। सुबह से ही मुख्य मार्ग पर पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था रही। जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा। पूर्व सीएम की वर्तमान सीएम के भांति सुरक्षा व्यवस्था की गई। इससे आमजन व वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई।
यहां तो सायकिल के भी लाले
अन्याय नहीं होने दंूगा। पूर्व सीएम ने आगे कहा स्कालरशिप नहीं दे रहे हैं बच्चों की, मामा तो बेटों को स्कूटी देने वाला था, इन्होंने तो बेटे-बेटों की साइकिलों के लाले पाड़ दिए। उन्होंने सरकार का नाम लिए बगैर कहा गर्भवती महिलाओं के लड्डू के पैसे खा गए, इलाज के पैसे खा गए। गरीब की अंतिम संस्कार के पांच हजार देते थे, वह भी खा गए। शादियां बंद, तीर्थ यात्रा बंद, विकास बंद, सारा विकास ठप कर दिया। एक ही काम है, बस पैसा कमाओ। कानून व्यवस्था का अर्थ बदल गया, चोरी, लूट, बलात्कार, हत्याएं, डकैती, अपहरण आम हो गए है। लाइन आर्डर का मतलब पैसा लाओ आर्डर ले जाओ हो गया है।
चार दिन में अरबपति
सरकारी अधिकारी, कर्मचारी को गर्दन दबा-दबा कर पैसे लिए जा रहे है, पैसे ले-लेकर पोसिं्टग हो रही है। ठेकेदारों की गर्दन पकड़ कर पैसा वसूल हो रहा है। इनकम टेक्स के छापे पड़े तो 281 करोड़ रुपए का हिसाब मिला, नोटों के ढ़ेर, बण्डल पर बण्डल, बोरियों पर बोरियां। कांग्रेस तेरी गजब गति, चार दिन में अरबपति। प्रदेश को तबाह कर दिया, चारों और हाहाकार मचा हुआ है, मैंने एक-एक ईंट रखकर प्रदेश बनाया।
राहुल कांग्रेस को खत्म करके ही चेन लेंगे
राहुल बाबा तुम्हारी दिल्ली में सरकार थी तो तुमने सत्यानाश किए, कितने घोटाले किए, खा गए देश को। महात्मा गांधी ने कहा था आजादी के बाद कांग्रेस भंग कर दो, कांग्रेस बनाने का उद्देश्य पूरा हो गया। महात्मा गांधी की बात पंडित जवाहरलाल नेहरु ने नहीं मानी, लेकिन राहुल गांधी महात्मा गांधी के सिद्धांत को पूरा करने में लगे हैं। वे कांग्रेस को खत्म करके ही चेन लेंगे।

मैं बिजली कटवा रहा तो फिर आप सीएम कैसे
वे आगे बोले कि सीएम था तब भी मैं तो कांग्रेस के सपने में दिखाई देता था और अब नहीं हंू तो भी दिखाई देता हंू। मैं तो बहाना ढंूढता था किसानों के खाते में कैसे पैसा डालूं, लेकिन कांग्रेस ने चार माह में तबाह कर दिया प्रदेश को। सारी सुविधाएं छिन ली, भावांतर का पैसा नहीं दिया और बड़े हितेशी बन रहे हैं किसानों के। बिजली बार-बार जा रही है, जब-जब बिजली जाएगी मामा याद आएगा। कांग्रेस कह रही है कि भाजपा वाले कटवा रहे है, मामा बिजली कटवा रहा है, बड़ा चालाक है। मैं मुख्यमंत्री नहीं हंू, अगर मैं बिजली कटवा रहा हंू तो आपको मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं।
तेरा फ्लाय ओवर भी नहीं बना पाए रे
भाषण में विधायक जगदीश देवड़ा से पिपलिया में रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का जिक्र करते हुए कहा कि ये तेरा फ्लाई ओवर भी नही बना पाए रे। टायगर अभी जिंदा है बात शिवराज ने यहां भी दौहराई। बोले चिंता मत करना हर बात पर लड़ाई होगी, सीएम नहीं हंू, दुबला, पतला जरुर हंू, लेकिन टाइगर अभी जिंदा है। सुधीर गुप्ता पैर फ्रेक्चर होने के बाद भी आखिर तक मंच पर खड़े रहे। शिवराज से सेल्फी लेने के लिए कार्यकर्ताओं की होड़ रही। मतदान को लेकर शिवराज बोले, शादियां बहुत है, लेकिन वोट पहले डालना, बारात में बाद में जाना।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account