NEWS :

बालक रिषभ कर रहा है अपने साथियों के साथ भाजपा का प्रचार

मंदसौर। 8 वर्ष की छोटी सी आयु में बड़े – बड़े काम करने वाला बालक इन दिनों पुन: नरेन्द्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनाने के लिए नगर की गलियों में अपने नन्हें नन्हें साथियों के साथ साईकिल पर सवार होकर भाजपा को विजय बनाने के लिए भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता के लिए जनसम्पर्क कर रहा है। बालक रिषभ उम्र में छोटा होने के कारण मतदान चाहे नहीं कर सकता हो लेकिन लोगो को मतदान करने के लिए लगातार प्रेरित कर रहा है। मतदान कर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है, यह बात वह कर मतदाता से कर रहा है।
रिषभ के पिता संजय चैरडिय़ा ने बताया कि सामाजिक क्षेत्र हो या राजनीतिक सभी उसकी बड़ी दिलचस्पी है। रिषभ ने गौमाता को राष्ट्रीय माता घोषित करवाने के लिए भी अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने बताया कि रिषभ के साथ साथ प्रियांश दुग्गढ़, संयम चैरडिय़ा, अक्षत सोनी, तुषार सोनी, हर्षित पालीवाल, ईशान अग्रवाल, आदि जैन, लव अग्रवाल, रमांश अग्रवाल, अमन पोरवाल, रानी चैरडिय़ा, मिश्री सोनी, वनशिका चैरडिय़ा, राधिका सोनी, टिव्ंकल चैरडिय़ा आदि उसके साथ प्रचार कर रहे है।
सोशल मीडिया पर आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
मंदसौर। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस निर्देश दिए हैं कि लोक सभा निर्वाचन 2019 के तहत आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसी कोई पोस्ट नहीं डाली जाए और ना ही उसे शेयर किया जाए जिससे कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन प्रतीत हो रहा हो। सभी को निर्वाचन अवधि के दौरान आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन करना है। यदि कोई सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट संदेश मैसेज या वीडियो अपलोड करता है या डालता है जिससे कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन हो रहा हो तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जावेगी। कलेक्टर श्री धनराजू एस ने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि सोशल मीडिया पर कोई भी व्यक्ति ना कोई ऐसा समाचार वीडियो फोटो या संदेश डालें, शेयर करें या फॉरवर्ड करें जिससे कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन हो रहा हो और वो स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की  दृष्टि से उचित ना हो, तो कृपया ऐसे संदेश फोटो वीडियो या समाचार सोशल मीडिया पर अपलोड ना करें और ना ही शेयर करें। यदि इस संबंध में कोई शिकायत प्राप्त होती है तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग और जिला निर्वाचन कार्यालय कि सोशल मीडिया टीम द्वारा भी सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account