NEWS :

नपा ने लीज पर दी जमीन पर किया कब्जा

मंदसौर। लीज का नवीनीकरण न करवाने को लेकर बीपीएल चौराहे पर स्थित आरआर कांट्राक्टर का 20&50 का कब्जा लीज निरस्त करते हुए नपा ने वापस ले लिया, नपा ने इस जमीन पर खुद के स्वामित्व का बोर्ड लगाकर तार फ्रेन्सिंग भी कर दी।
उल्लेखनीय है १९५२ में टीआईटी ने नई आबादी स्कीम नं 1 का गठन किया था। उस समय इम्पु्रव्हमेंट हेतु नपा के पास इंकम के साधन भी नहीं थे सो आमदनी हेतु मुख्य चौराहों पर 20&50 के प्लाट रिक्त छोड़ कर इन्हें लीज पर दिये जा रहे थे ताकि टीआईटी का इम्प्रुव्हमेंट होता रहा, इन्हीं प्लाटों में से चौबे जी पेट्रोल पम्प ने भी प्लाट लीज पर लिये थे, वहीं सामने के एरिया में आरआर कांट्राक्टर ने 20&40 के चार प्लाट भी लीज पर लिये थे। इस दौरान एक प्लाट डॉ चेलावत तथा एक प्लाट सभ्यता परिवार ने भी लिया था।
इधर 2007 के बाद आरआर कांट्राक्टर को आलार्ट हुए 20&50 के एक प्लाट की लीज का नवीनीकरण नहीं हुआ जिसकी लीज समाप्त कर दी गई और आज नपा अमले ने पुन: इस जमीन पर विधि सम्वत कब्जा कर लिया।
सूत्र बताते है कि इस मामले को लेकर न्यायालय का पेंच भी फस सकता है। हालांकि इस कार्यवाही के मेन ऑफ-द-मेच नपा इंजीनियर आरसी तोमर इस कार्यवाही के बाद खुद के मोबाइल की पकड़ से दूर थे।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account