NEWS :

मंडी में गैर लायसेंसी व्यापारी कर रहे लहसून खरीदी

शासन के टैक्स की सीधी चोरी

पालो रिपोर्टर = शामगढ़
कृषि उपज मंडी में किसानों का सीधा माल बिना लाइसेंसधारी छुटपुट छोटे व्यापारी माल खरीद रहे है ।कृषि उपजमंडी परिसर में लहसन की लाखों की खरीदी कर बिना राजस्व चुकाए मंडी के पीछे के गेट से ट्रैक्टर भर कर मंडी निरीक्षक रंगलाल डामोर के सामने लहसन ले जा रहे हैं।
मंडी कर्मचारियों की मिलीभगत से अवैध कार्य इन दिनों फल फूल रहा है। मंडी के पीछे हजारो किं्वटल माल की खरीदी की जाती है लेकिन ताÓजुब की बात है की मंडी परीसर में लहसुन खरीदी परीसर में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए है। देखने में आ रहा है की मंडी को राजस्व की हानि कर्मचारियों की मिलीभगत से ही हो रही है। ऐसा ही मामला बुधवार को देखने को मिला है। ढाबला गुर्जर का एक व्यक्ति किं्वटलों लहसन मंडी परिसर में किसानों से सीधे मंडी कर्मचारियों की साठ गांठ से खरीदी कर रहा था।नगर के शकील अहमद पिता शरीफ मोहम्मद ने यह वाकया देखा। इस पर रंगलाल डामोर मंडी निरीक्षक को अवगत करवाया लेकिन उन्होंने भी उक्त व्यक्ति का अप्रत्यक्ष सहयोग किया और उक्त व्यक्ति मंडी निरीक्षक के सामने ही ट्रैक्टर में भरकर 200 बोरी लहसन बिना टेक्स चुकाए चला गया। खास बात यह भी की मण्डी के पीछे वाले रास्ते से ट्रैक्टर रवाना किए जा रहे है, कोई देखने वाला नही है। मंडी सचिव आनंदसिंह ठाकुर को जांच कर कार्यवाही की जाना चाहिए। शिकायतकर्ता शकील अहमद सुवासरा विधानसभा से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। शकील को लगभग 2200 मत प्राप्त हुए थे, जिन्हे हरदीपसिंह डंग के वोट काटने वाला प्रतीत हुआ था।
फिर श्रद्धा ट्रैडर्स आया पिक्चर में
मंडी सचिव आनंदसिंह ठाकुर के नाम शकील अहमद ने आवेदन के माध्यम से शिकायत की है। बाद में खुद मंडी निरीक्षक रंगलाल डामोर ने साठगांठ कर खरीदी को श्रद्धा ट्रेडर्स को लेना बताया। मण्डी गेट पर ही श्रद्धा ट्रेडर्स फर्म संचालित होती है। फर्म संचालक अजयपुर का रहने वाला है , इसे बिना गोदाम व बिना आधार के लाइसेंस जारी किया गया। श्रद्धा ट्रैडर्स का स्टॉक चेक किया जाए तो सब बात स्पष्ट हो जाएगी।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account