NEWS :

अवैध खनन पर प्रशासन का डंडा चला

चंबल के छलनी सीने को बड़ी कार्रवाई का इंतजार

पालो रिपोर्टर = सीतामऊ
चंबल नदी पर चल रहे अवैध रेत खनन पर एक प्रशासन ने त्योरियां चढ़ाना शुरू कर दी है। प्रशासनिक अमले ने सोमवार को भी यहां से तीन ट्रैक्टर व दो जेसीबी जब्ती की कार्रवाई की। हालांकि सूत्र बता रहे हैं, कि एक बड़ा सिंडीकेट चंबल के इस छोर से उस छोर तक रेत के लालच में इसे छलनी करने में जूटा हुआ है, जिसके लिए प्रशासनिक अमले को लगातार एक सप्ताह तक बड़े पैमाने पर कार्रवाई जब्ती की कार्रवाई तथा उसके बाद सफेदपोश खनन माफियाओं की गिरफ्तारी की कार्रवाई करनी पड़ सकती है। तब कहीं जाकर चंबल नदी के साथ न्याय होने की उम्मीद है। बता दें कि समय-समय पर पालो ने भी इस मामले में प्रशासन को सचेत करती खबरें प्रकाशित की है, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और उक्त कार्रवाई की।
अवैध उत्खनन खबरों को प्रशासन ने संज्ञान लिया है। पिछले दिनों से अवैध रेत खनन पर राजस्व विभाग व खनिज विभाग ने में सयुक्त कार्यवाही में दो जेसीबी व तीन ट्रैक्टर बसई में चम्बल नदी से जप्त किये थे। जिससे अवैध रेत माफियाओ में हड़कम्प मच गया। वही सोमवार को राजस्व विभाग ने नायब तहसीलदार मृणालिनी तोमर के नेतृत्व में अवैध रेत लेजाते वाहनों पर कार्यवाही करते हुए पाँच ट्रेक्टर जपत किये है। प्रशासन द्वारा लगातार अवैध रेत माफिया पर की जा रही कार्यवाही से रेत माफियाओ के हौसले ध्वस्त होते नजर आ रहे है। वही प्रशासन ने इस गोरखधंधे पर नकेल कसने काम किया है ऐसे में लगातार अवैध रूप से रेत बेचने का धंधा मंदा पडऩा स्वाभाविक है।
लगातार कार्यवाही जारी
इस सबंध में नायब तहसीलदार मृणालिनी तोमर का कहना है कि उच्य अधिकारियों के नेतृत्व में अवैध खनन को लेकर लगातार कार्यवाही कि जा रही है सोमवार को हमने अवैध रेत के पांच ट्रैक्टर जप्त किये है जिनके ऊपर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account