NEWS :

श्री बेलाणी ने देहदान कर जीवन दान दिया

मंदसौर। सिंधी समाज के प्रतिष्ठित वस्त्र व्यवसायी स्वर्गीय श्री करमचंद जी बेलानी ‘दाणु मल सेठÓ क ा स्वर्गवास 20 अप्रैल को हो गया। आपकी अंतिम यात्रा में नगर के प्रबुद्ध एवं प्रतिष्ठित नागरिकों ने भाग लेकर उन्हें अपनी अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्री बेलानी ने अपने देह दान की घोषणा पहले से ही कर दी थी इसलिए उनके शरीर के अंगों को रोटरी क्लब द्वारा अस्पतालों में भेज दिया गया। शरीर के अंगों के रूप में बेलानी कई व्यक्तियों के शरीर में जीवित रहेंगे उनकी यादें अविस्मरणीय रहेगी। सरल व सौम्य शख्सियत के श्री बेलानी का देहदान अनुकरणीय कार्य है क्योंकि देहदान से किसी को जीवन किसी को आंखें मिल सकती है श्री बेलानी लाड़ी लोहाणा पंचायत के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर 1998 से 2000 तक रहे और उन्होंने सिंघी समाज के साथ ही सभी समाजो का मार्गदर्शन किया और देहदान कर एक पवित्र पुनीत कार्य किया।
फानी दुनिया को अलविदा कहने वाले श्री बेलाणी सेठ दाणु मल द्वारा देहदान के निर्णय से वे कई लोगों में जीवित रहेंगे, दैनिक पाताल लोक के संस्थापक मोहन रामचंदानी एवं पाताल लोक परिवार परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करता है कि श्री बेलाणी जी को अपने चरणों में स्थान दे व उनके परिवार को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account