NEWS :

दिनदहाड़े मंदिर से आधा किलो चांदी छत्र चोरी

अशोक टॉकिज रोड स्थित नाहरसिंह माता मंदिर पर हुई वारदात
नारंगी शर्ट और ब्लेक पेंट वाले पर आशंका
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

चुंकि गर्मी के मौसम में गांव खेड़ों में यदि किसी मंदिर पर दिन दहाड़े चोरी हो तो बात समझ में भी आती है, कि इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में सुनसान रहता है, लेकिन जिला मुख्यालय पर दिन दहाड़े वो भी जनकूपुरा जैसे घनी आबादी क्षेत्र के किसी मंदिर से आधा किलो चांदी का छत्र चोरी हो जाना सीधे तौर पर इस बात की ओर इशारा कर रहा है, कि कोतवाली पुलिस का डर अब शहर के चोट्टो-चपाट्टों और गुंडे-मवालियों के ज़हन से निकलता जा रहा है। दरअसल गुरूवार को अशोक टॉकिज रोड स्थित नाहरसिंह माता मंदिर पर यह वारदात हुई।
मंदिर के पुजारी के अनुसार रोज की तरह दोपहर एक बजे क्षेत्रवासियों में से किसी ने मंदिर का पट लगा दिया। चुंकि सामने ही चाय की दुकान पर काफी लोग दिनभर खड़े रहते हैं, रोड भी चालू है और दो घंटे बाद वापस पट खोलना होते हैं। इस कारण अमुमन कई बार दोपहर में मंदिर का ताला नहीं लगाया जाता। किंतु शाम को जब पुजारी ने मंदिर के पट खोलकर मंदिर में प्रवेश किया, तो नाहरसिंह माता की प्रतिमा के उपर लगे तीन में से करीब आधा किलो वजनी दो चांदी छत्र गायब थे, प्रतिमा को पहनाई हुई नथ भी उतारने का प्रयास किया हुआ था, वहीं गले में पहनी माला व सिर पर औढ़ाई गई चुनरी अलग फैकी हुई थी। पुजारी ने तत्काल आस-पास के लोगों को खबर दी। कुछ ही देर में घाणावार तेली समाज समिति के पदाधिकारी व सदस्य भी मौके पर पहुंचे। बता दें कि उक्त मंदिर घाणावार तेली समाज का ही है। बाद में श्री नाहरसिंह माता मंदिर निर्माण समिति के पदाधिकारी नाथुलाल बांके, विष्णु जगावत, सदस्य अनूप बाल्दी, पिंकेश माठ, घाणावार तेली समाज के पदाधिकारी कांतिलाल राठौर, डगवार, राजकुमार बंधवार, जगदीश बंधवार आदि गणमान्यजन कोतवाली पहुंचे व मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई।
लगातार दूसरे दिन वारदात
गौरतलब है, कि नाहरसिंह माता मंदिर पर हुई यह वारदात शहर में लगातार दूसरे दिन दिन दहाड़े किसी मंदिर से छत्र चोरी की वारदात है। बता दें कि बुधवार दोपहर शहर के व्यस्ततम बाजार सम्राट रोड स्थित काल्का माता मंदिर पर भी चोट्टों ने दिनदहाड़े इसी मंदिर में स्थित बालाजी की प्रतिमा का छत्र भी चुरा लिया। अभी पुलिस इस मामले में किसी नतीजे पर भी नहीं पहुंची थी, कि दूसरे ही दिन नाहरसिंह माता मंदिर पर वारदात कर चोरों ने खाकी को खुल्ली चुनौती दी है।
नारियल, अगरबत्ती लेकर आया था एक युवक
नाहरसिंह माता मंदिर की वारदात के मामले में मंदिर के ठीक सामने चाय की होटल पर काम करने वाले एक काका के अनुसार दोपहर करीब ढाई बजे एक ठिंगने कद का युवक जिसने नारंगी रंग का शर्ट व काली पेंट पहनी थी। जाट समाज के मंदिर वाली गली में से आया। उसके हाथ में नारियल अगरबत्ती भी थी। उसने मंदिर का पट खोला और कुछ देर अंदर रहकर वापस चला गया। हमें लगा कि कोई भक्त माताजी की पूजा-पाठ करने आया होगा, तो हम ने भी ध्यान नहीं दिया। बाद में उक्त युवक जिधर से आया था उसी ओर चला गया। क्षेत्रवासियों को आशंका है, कि संभवत: उक्त युवक ने इस वारदात को अंजाम दिया हो। खैर पुलिस मामले की पड़ताल में जूट गई है।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account