NEWS :

स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ाती ग्राम पंचायत गुराडिया

पालो रिपोर्टर = दलौदा
दलौदा तहसील की ग्राम पंचायत गुराडिया शाह में स्वच्छ भारत मिशन का असर कहीं से कहीं नहीं देखने को मिलता है नगर में मुख्य मार्गों पर भी गंदगी फैली हुई है। नगर से बाहर नाली का पानी निकालने की भी कोई उचित व्यवस्था नहीं। सड़कों का निर्माण किया गया है लेकिन कहीं ना कहीं नालियां गायब है तो कहीं सड़क के ऊपर अतिक्रमण से नालियां बंद हो गई है लेकिन पंचायत इस पर कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं ऐसे में अगर बीमारियां फैलती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा क्योंकि जिम्मेदार तो अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए दिख रहे हैं। इस विषय में जानकारी के लिए पंचायत सरपंच फकीरचंद पाटीदार से संपर्क करने का प्रयत्न किया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया गया अगर पंचायतों के यह हाल है तो कहां चला स्वच्छ भारत मिशन।
इनका कहना
लसूडिया के एक व्यक्ति की नियुक्ति स्वच्छता कर्मचारी के रूप में की गई है तीसरे चौथे दिन वहां कोई कार्यक्रम हो तो सफाई की जाती है।
नरैन्द्र राठौड, सहायक सचिव ग्राप गुराडिया स्याह
किसी भी स्वच्छता कर्मी की नियुक्ति नहीं की गई है हमने तो आज तक सफाई होते नहीं देखा हम ही सफाई करते हैं पंचायत की ओर से 3 सालों मैं अब तक कभी भी स्वच्छ भारत मिशन के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। नगरवासी, गुराडिया, पलासिया
स्वच्छता कर्मचारी नियुक्त नहि किया गया हमने को कभी नहि देखा कम से कम महिने में एक बार तो सफाई होना चाहिये।
गोपालदास बैरागी, पलासिया

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account