NEWS :

लकड़ी काटने की बात पर उतारा था मौत के घाट

मामला: खेत में मिली लहू-लूहान लाश का
मृतक के यहां मजदूरी करने वाला ही निकला हत्या का दोषी, मृतक से अपनी पत्नी के अवैध संबंधों की भी रखता था आशंका
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

सीतामउ क्षेत्र के ग्राम ढंढेडा स्थित एक खेत पर 10 दिन पूर्व मिली लहू-लूहान लाश के मामले में पुलिस ने आरोपि को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल हत्या का दोषी मृतक के खेत पर काम करने वाला श्रमिक ही निकला, जिसका मृतक के साथ करीब तीन माह पूर्व लकड़ी काटने की बात पर विवाद हुआ था और वह मृतक तथा अपनी पत्नी के बीच अवैध संबंधों की आशंका भी पालता था।
एसपी विवेक अग्रवाल के अनुसार 7 अप्रैल को श्यामसिंह पिता चैनसिंह राजपूत निवासी ढंढेडा ने सीतामउ थाने पर सूचना की थी, कि गांव का ही निवासी सत्यानारायण पिता गिरधारी माली 43 साल अपने खेत पर मृत अवस्था में पड़ा है। मौके पर जाकर पुलिस ने देखा तो सत्यनारायण की रक्त रंजित लाश यहां थी। पुलिस ने मौका पंचनामा बनाकर लाश को पीएम के लिए पहुंचाया। मामले में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लगातार अनुसंधान किया। इस दौरान सत्यनारायण से दूर रहने वाली उसकी पत्नी, बच्चों, अन्य परिजनों व ग्रामीणों आदि से पूछातछ की गई। इसी बीच एक तीन माह पूर्व हुए मामूली विवाद की कहानी निकलकर सामने आई। दरअसल सत्यनारायण के खेत पर काम करने वाले भगवानसिंह पिता तखतसिंह निवासी ढंढेड़ा के साथ उसका लकड़ी काटने की बात पर मामूली विवाद हुआ था, जिसको लेकर वह सत्यनारायण से लगातार अंदर ही अंदर खुन्नस पालने लगा। साथ ही भगवान को यह भी आशंका थी, कि सत्यनरायण व उसकी पत्नी के बीच कोई अवैध संबंध पनप रहे हैं। इसी दौरान यह विवाद भी हो गया और भगवान सत्तू को मौत के घाट उतारने का मौका देखने लगा और 7 अप्रैल की रात उसने लकड़ी से उसके सिर पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने भगवान को हिरासत में लेकर पूछाताछ की तो उसनी पूरी वारदात कबूल की। मामले में पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लकड़ी, खुनी कपड़े आदि भी बरामद कर लिए हैं।
सराहनिय भूमिका
मामले को ट्रेस करने में टीआई बीएस गौरे, एसआई आरके व्यास, रमन शर्मा, प्रआ लक्ष्मणसिंह, बाबूलाल, आरक्षक विजयसिंह, सैराज खान, विक्रमसिंह, महावीरसिंह, इंद्रपालसिंह, भुपेंद्र, अखिलेश, जुगलकिशोर, मुकेश राठौर, हिम्मतसिंह, आशीष बैरागी, विद्या, आदि की संराहनिय भूमिका रही।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account