NEWS :

इस बार पेट्रोल पम्प था निशाना

सेमसंग शो-रूम को चोरी के वायरस से हैंग करने वाला अंतराष्ट्रीय चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे
रात की दो बजे मिला चोर गिरोह, देशभर के साथ ही नेपाल में भी कर रखी है चोरी
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

कुछ माह पूर्व शहर के गांधी चौराहा स्थित सेमसंग शो-रूम पर तड़के शटर का नकूचा तोड़कर शो-रूम से करीब 11 लाख रूपए किमती के मोबाइल, सोने की चैन आदि चुराने के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। बड़ी सफलता इसलिए भी कही जा सकती है, कि पुलिस की तत्परता से शहर के एक पेट्रोल पंप पर होने वाली बड़ी लूट की वारदात टल गई। दरअसल आधी रात दो बजे जब ये चोट्टे धराए तो पता चला कि वे वापस किसी घटना को अंजाम देने के मुड में थे। गौरतलब है, कि यह 8 सदस्यीय चोर गिरोह न सिर्फ भारतभर में बल्कि नेपाल तक भी चोरी की घटनाओं अंजाम दे चुका है। पुलिस ने इनके पास से चोरी में प्रयुक्त सामग्री व आग्नेय शस्त्र भी बरादम किए हैं।
महू-नीमच राजमार्ग स्थित पुलिस नियंत्रण कक्ष पर सोमवार शाम 4 बजे आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि करीब 3 माह पूर्व गांधी चौराहा स्थित विक्रम गुर्जर के सेमसंग शो-रूम पर आधा दर्जन से अधिक चोरों ने मोबाइल, सोने की चैन आदि चुराए थे। इसके बाद से ही लगातार पुलिस इस मामले की पतारशी में लगी हुई थी। इसी दौरान 14-15 अप्रैल की दरमियानी रात करीब दो बजे सूचना मिली कि महू-नीमच राजमार्ग स्थित ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पानी की टंकी के पास 8 लोग खड़े हैं। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घेराबंदी कर इन्हें हिरासत में लिया, तो इनके बोलने की टोन बिहारी भाषा में थी और सेमसंग शो-रूम पर हुई नकबजनी के मामले में भी पुलिस को बिहार की चोर गैंग की संदिग्धता की आशंका थी। एसे में सभी को थाने लाया गया। यहां गहनता से पूछताछ की तो आरोपियों ने सेमसंग शो-रूम पर हुई चोरी की वारदात कबूली।
इन महाचोरों को किया गिरफ्तार
1मनोजगिरी पिता मथुरागिरी 35 साल निवासी बिज्वनी जिला थाना जितना, जिला मोतीहारी (बिहार)
1रंजीत पिता महेंद्र मुखिया 28 साल निवासी ग्राम बकुनिया थाना नटोड़ा जिला सहरसा (बिहार)
1सलीम आलम पिता प्याजी दुबे 32 साल निवासी हसन मोहल्ला घोड़ासहन जिला मोतीहारी (बिहार)
1रहमत पिता कलाम मंसुरी 36 साल निवासी पीपराही थाना रीगा जिला सीमामढ़ी (बिहार)
1अजय पिता महेंद्र चौधरी 35 साल निवासी जानकी स्थान रीगा रोड सीतामढ़ी (बिहार)
1मींटू उर्फ पींटू पिता देवीकांत ठाकुर 23 साल निवासी बिसूनपुर थान झरोखर जिला मोतीहारी (बिहार)
1जावेद आलम पिता अफजल हुसैन दर्जी 21 साल निवासी अठामोहन थाना झरोखरा जिला सीतामढी (बिहार)
1रूस्तम आलम पिता केमुद्दीन 36 साल निवासी हसन नगर घोड़ासहन जिला मोतीहारी (बिहार)
भारत के 7 राज्यों व नेपाल में 16 वारदात कबूली
मंदसौर पुलिस ने जब इन चोरों का आपराधिक रिकार्ड निकलवाया तो खुद पुलिस के भी कान खड़े हो गए। दरअसल इस चतुर चोर गिरोह ने अब तक भारत के 7 राज्यों व भारत की सीमा लांघकर नेपाल में भी चोरी की वारदात की है। भारत में इन शातिर बदमाशों ने मंदसौर (मप्र), नई दिल्ली (दिल्ली), चित्तोडग़ढ़ (राज), नाडियाल (गुजरात), सिविल लाईन इलाहबाद (उप्र), हबीबगंज लखनउ (उप्र), मोतीहारी (बिहार), उडीसा राज्य में भी चोरी की है। इन क्षेत्रों में आरोपियों ने 16 वारदातें करना कबूला।
नकली बंदूक से डराते थे आरोपी
पुलिस ने इन आठ शातिर चोरों के पास से एक रिवॉल्वर, एक देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस, बेसबॉल का बेट, लट्ठ, मिर्च पाउडर, धारधार हथियार, चोरी में प्रयुक्त औजार आदि जब्त किए हैं। खास बात यह है, कि पुलिस ने इनके पास से एक नकली बंदूक भी बरामद की, जिससे वे अक्सर लोगों को असली बताकर डराया करते और वारदात को अंजाम देते थे।
सराहनिय भूमिका
आरोपियों की धरपकड़ में शहर निरीक्षक नरेंद्रसिंह यादव, व्हायडी नगर निरीक्षक विवेक कानोडिया, उनि अमितसिंह कुशवाह, विनोदशंकर यादव, सउनि संजयप्रतापसिंह, प्रेमसिंह हटिला, प्रआ अजय चौहान, कैलाश बघेल, आरक्षक गिरीशसिंह, यादवेंद्रसिंह, भानुप्रतापसिंह, शैलेंद्रसिंह, नीरज, जुझारसिंह, उमंग शर्मा, नवीनत उपाध्याय, राजेश शर्मा, आशीष बैरागी की संराहनिय भूमिका रही।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account