NEWS :

शामगढ़ एसबीआई में चोरी हुआ रूपयों से भरा बेग

50 रूपट्टी के चक्कर में 1.45 लाख से उतरा पटवारी
नोट फटा होने के कारण बेग कुर्सी पर रख बदलवा रहा था पटवारी, पीछे से अज्ञात युवक लेकर हुआ रफुचक्कर
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

शामगढ़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक में डेड़ लाख रूपयों में से 50 का नोट खराब आने के कारण बदलाने के चक्कर में एक पटवारी 1.45 लाख रूपयों से उतर गया। दरअसल जब पटवारी पांच हजार की गड्डी हाथ में लेकर 50 का नोट बदलवाने लाइन में लगा तो शेष 1.45 लाख रूपयों से भरा बेग उसने कुर्सी पर छोड़ दिया, जिसे एक युवक उठाकर ले गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया, तो वहीं बैंक में लगे कैमरों की क्वालिटी पर भी सवाल उठ रहे हैं तथा जिम्मेदारों की एक लापरवाही यह भी सामने आई कि घटना दोपहर सवा दो बजे की है और सीसीटीवी फूटेज शाम 6 बजे वायरल किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को धाकडख़ेड़ी निवासी ग्राम बोरखेड़ी पटवारी बालाशंकर पिता भागीरथ धाकड़ 36 साल खाते में आई खेती-किसानी की राशि निकालने बैंक पहुंचा। यहां उसने डेड़ लाख निकाले और कुर्सी पर बैठकर चैक करने लगा। इस दौरान एक 5 हजार की गड्डी में 50 का एक नोट खराब निकला, जिसे बदलाने के लिए पटवारी ने वह गड्डी हाथ में ली और शेष रूपयों से भरा बेग वहीं छोड़कर लाइन में जाकर खड़ा हो गया। इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर एक युवक आया और बेग उठाकर बैंक के बाहर आते ही दौड़ लगा दी, जैसा की सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है। बाद में पटवारी पलटा तो बेग गायब था। तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले व आरोपी की तलाश प्रारंभ की। मामले में शामगढ़ पुलिस ने केस दर्ज किया।
दो से अधिक थे आरोपी
सीसीटीवी फूटेज को गौर से देखें तो घटना को अंजाम देने के में दो से अधिक आरोपियों का हाथ होने की आशंका दिख रही है। क्योंकि जब युवक बेग के पास पहुंचा, तो उससे पहले एक युवक बार-बार गेट के आसपास चक्कर लगा रहा था और किसी को फोन पर कुछ बता रहा था। मानो वह इस बेग के लावारिस पड़े रहने के बारे में ही बता रहा हो। इसी बीच जब बेग उठाने वाला आरोपी यहां पहुंचा तो गेट पर खड़ा युवक उससे क्रॉस हुआ तो लगा जैसे उसने सामने वाले के कान में कुछ कहा हो। खैर मामले में पुलिस जांच कर रही है।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account