NEWS :

चुन्नू सहित दो के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

मामला: अनिल सोनी हत्याकांड का
परिजनों ने गांधी चौराहे पर शव रखकर किया प्रदर्शन, कहा 24 घंटे में पकड़ो आरोपियों को वरना शहर करवाएंगे बंद, पुलिस ने राउंडअप किए 5 संदिग्ध
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

सराफा व्यापारी अनिल सोनी हत्याकांड के मामले में गुरूवार सुबह सोनी के परिजनों ने शव को गांधी चौराहे पर रखकर करीब पौन घंटे चक्काजाम किया व नारेबाजी की। इस दौरान मौके पर पहुंचे कलेक्टर धनराजू एस व एसपी विवेक अग्रवाल के समक्ष उनने कहा कि यदि 24 घंटे में आरोपियों को नहीं पकड़ा गया, तो मंदसौर बंद कर प्रदर्शन किया जाएगा। बाद में एसपी अग्रवाल के आश्वासन पर परिजनों ने प्रदर्शन खत्म किया। इधर, कोतवाली पुलिस ने सोनी के पिता की रिपोर्ट पर चुन्नू लाला व उसके एक अज्ञात साथी के खिलाफ केस दर्ज किया है। सूत्र बता रहे हैं, कि शहर पुलिस ने मामले में 5 संदिग्धों को राउंडअप किया है। संभवत: 12 अप्रैल को पुलिस मामले का पटाक्षेप कर देगी।
गुरूवार सुबह नर्सेस क्वार्टर के समीप स्थित पीएम रूम पर अनिल सोनी के शव का परीक्षण किया गया। यहां तमाम औपचारिक्ताएं पूर्ण करने के बाद सुबह करीब 11.30 बजे परिजनों को शव सौंपा गया। इसके बाद परिजनों ने गांध्ी चौराहे पर शव रखकर प्रदशर्न किया। करीब पौन घंटे चले इस प्रदर्शन के दौरान गांधी चौराहा पहुंचने वाले हर मार्ग पर अच्छा-खासा जाम लग गया। प्रदर्शन के दौरान सोनी के परिजनों ने पुलिस, प्रशासन व कानून व्यवस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी दौरान एहतियात के तौर पर यहां पहले से भारी पुलिल मौजूद था, जिसमें शामिल पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। बाद में मौके पर जब कलेक्टर व एसपी पहुंचे तो परिजनों ने उनके समक्ष अपनी मांग रखी कि 24 घंटे में आरोपियों को पकड़ा जाए। यदि पुलिस इस अवधि में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती है तो मंदसौर बंद का आव्हान व प्रदर्शन किया जाएगा। इस पर एसपी अग्रवाल ने परिजनों को आश्वस्थ किया है, कि पुलिस दल पूरी तरह से आरोपियों की तलाश में लगे हुए हैं। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इसी तरह आरोपियों के खिलाफ जिला बदर व रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी। यहां सोनी के परिजनों ने उन्हें कुछ संदिग्ध नाम भी दिए। जिनके आधार पर पुलिस ने तफ्तीश प्रारंभ कर दी है। इधर, कोतवाली पुलिस ने अनिल के पिता दिनेश पिता रामचंद्र सोनी की रिपोर्ट पर चुन्नू लाला निवासी नाहर सैय्यद रोड व उसके एक अज्ञात साथी के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने भादसं की धारा 302, 120-बी व 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
भोला तिवारी सहित 3 को नीमच से हिरासत में लिया
सूत्र बता रहे हैं, कि मंदसौर पुलिस ने एक सूचना के बाद नीमच बस स्टैंड से भोला तिवारी व अन्य दो लोगों का हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है, कि उक्त तीनों लोग पुलिस को देख भागने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि कोतवाली पुलिस ने इस तरह की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इधर, कोतवाली में जिन संदिग्धों को पूछताछ के लिए लाया गया।
कप्तान की तबितय बिगड़ी
सूत्र बता रहे हैं, कि मामले में पुलिस जिन संदिग्धों को पूछताछ के लिए कोतवाली लाई। उनमें एक कप्तान नामक शहर का चर्चित युवक भी शामिल है। जिसकी तबियत भी गुरूवार को बिगड़ गई थी, जिसके बाद कोतवाली के दो जवान उसे दवाई दिलाकर लाए। इस बीच कप्तान यह भी कहता रहा कि मुझे अस्पताल में भर्ती करवा दो, लेकिन उसे भर्ती नहीं करवाया गया। हालांकि बताया जा रहा है, कि कप्तान को बाद में पूछताछ कर छोड़ दिया गया।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account