NEWS :

तीन स्थानों पर लगी आग २ महिलाओं सहित ३ झूलसे

मयूर कॉलोनी के एक घर में शॉर्ट सर्किट, डोराना के एक मकान में सिलेंडर फटा, एक डीपी भी भभकी शहर में
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

भीषण गर्मी के चलते अंचल में आगजनी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। रोज कभी खेत में आग लगने की तो कभी विद्युट ट्रांसफार्मर भभकने की खबरें आम हो गई। बुधवार को भी जिले में तीन स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई। इनमें से दो मामलों में दो महिलाओं सहित 3 के झूलसने की भी खबर है, तो वहीं एक विद्युत डीपी भी भभक गई। हालांकि एक राहगिर ने अपनी समझदारी से इस आग पर काबू पा लिया था।

पहली घटना:-
शहर के संजीत नाका मयूर कॉलोनी स्थित गली नंबर दो में संगीता पति महेश पंवार अपने घर पर रोज की तरह काम में लगी हुई थी। इसी दौरान शॉर्ट सर्किट के चलते घर में आग लग गई और देखते ही देखते आग बड़ा रूप लेने लगी। इसी हादसे में संगीता बुरी तरह झूलस गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाया गया व संगीता को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से गंभीर हालत में संगीता को अन्यंत्र रैफर किया।
दूसरी घटना:-
नई आबादी थाना क्षेत्र के ग्राम डोराना में एक मकान में गैस सिलेंडर भभकने से भीषण आग लग गई। आगजनी की इस घटना में घर में घैराए बबलू व भूरी नाम के महिला पुरूष झूलस गए। आगजनी से गांव में हफरा-तफरी मच गई। हर कोई अपने तई इस आग को बुझाने के प्रयास करता दिखा। बाद में आस पड़ोस के टैंकरों व दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। इधर, दोनों घायलों को जिला अस्पताल लाया गया।
कैलाश ने दिखाई गज़ब की दिलेरी
तीसरी घटना शहर के नेहरू बस स्टैंड के समीप स्थित हजारी रोड की है। यहां पर एक विद्युत डीपी में भीषण गर्मी के चलते तार पिंघलने से डीपी में आग लग गई। इससे शाम के समय इस व्यस्त रोड पर सनसनी फैल गई और लोगों में भय व्याप्त हो गया, लेकिन इसी बीच भीड़ में से निकलकर आए विद्युत कंपनी के कर्मचारी कैलाश पठानिया ने अपनी सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया। कैलाश पूरी निडरता के साथ जलती डीपी के पास पहुंचे और यहीं सड़क से धुल व रेत दोनों हाथों से उस पर डालने लगे, जिससे कुछ ही देर में आग बुझ गई।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account