NEWS :

जैन सोश्यल गु्रप का पदग्रहण समारोह आयोजित

मन्दसौर। जैन सौश्यल गु्रप मंदसौर के नवीन पदाधिकारियों व संचालक मण्डल का पदभार ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। वर्ष 2019-20 के लिये अध्यक्ष पद पर चुने गये दीपक सकलेचा एवं सचिव पद पर चुने गये संजय जैन श्वेता ने पदभार संभाला। निवृत्तमान अध्यक्ष अशोक मारू ने नवमनोनित अध्यक्ष दीपक सकलेचा को पदभार सौंपा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जैन सोश्यल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन के उपाध्यक्ष मनीष कोठारी ने सभी नवीन पदाधिकारियों व संचालक मण्डल को शपथ दिलाई। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि प्रदेश के पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, गु्रप के मप्र रिजन के अध्यक्ष हेमन्त जैन, सचिव प्रितेश गादिया, रिजन के इलेक्ट 1 विनोद बरगोटा, संयुक्त सचिव हेमा दलाल, गु्रप संरक्षक एवं समाजसेवी राजेन्द्र जैन तातेड़ के गरिमामयी आतिथ्य में वर्ष 2019-20 के लिये चुने गये उपाध्यक्ष अजीत बण्डी, सहसचिव संजय संचेती, कोषाध्यक्ष मनीष पोरवाल, प्रवक्ता विनिता राजेश सिंघवी एवं संचालक मण्डल के सदस्यगण नरेन्द्र चौधरी, विरेन्द्र कुदार, अजय पोरवाल, विकास सिसौदिया, नितेश पोरवाल, मुकेश विनायका, मोहित कियावत, कमलेश मारू, संजय जैन एडवोकेट, महेन्द्र जैन इंजीनियर, गौरव मेहता, सुनील बाफना, संजय जैन, विक्रम, संदीप जैन वीएमएस, संदीप बाफना, सोनिया खिमेसरा, भावना चौधरी ने अपना पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर गु्रप के संयोजक पद पर पत्रकार व पूर्व अध्यक्ष संजय लोढ़ा ने भी अध्यक्ष, सचिव के साथ शपथ लेकर ग्रुप गतिविधियों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर गु्रप के संस्थापक अध्यक्ष शांतिलाल भण्डारी, निवृत्तमान अध्यक्ष अशोक मारू, सचिव अजय पोरवाल, संगिनी ग्रुप की संस्थापक अध्यक्ष अनिता बाफना, पूर्व अध्यक्ष प्रीति जैन, अध्यक्ष निधि संघवी भी मंचासीन थे।
कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि जिस आपसी सामंजस्य व विश्वास के साथ यह संस्था कार्य कर रही है वह अन्य संस्थाओं के लिये भी प्रेरणादायी है। प्रदेश के पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा ने कहा कि इस संस्था के द्वारा जो गतिविधियां आयोजित की जाती है वह अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा देती है।
कार्यक्रम में निवृत्तमान अध्यक्ष अशोक मारू ने गत वर्ष की सेवा गतिविधियों की जानकारी देते हुए कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में निवृत्तमान संचालक मण्डल ने हर संभव कार्य करने का प्रयास किया है। रोटरी आहार केन्द्र में संस्था के द्वारा राशि जमा करायी गई। इसके साथ ही 4 बार गौशाला में गौवंश को आहार करवाया। महावीर जयंति के कार्यक्रम में संस्था के द्वारा छाछ की व्यवस्था की गई। समय-समय पर संस्था के द्वारा कम्बल, स्टेशनरी सामग्री बांटी गई। संस्था ने जिला चिकित्सालय में कई मशीने दान की। संस्था ने सेवा सप्ताह के अंतर्गत प्रतिदिन सेवा की गतिविधियां संचालित की। संस्था ने 14 गांवों में नेत्र शिविर लगाये तथा 320 नेत्र रोगियों के मोतियाबिन्द ऑपरेशन में पूर्ण सहयोग प्रदान किया। संस्था ने पांच तीर्थयात्राएं भी गु्रप परिवारों हेतु आयोजित की। इन्हीं गतिविधियों के कारण संस्था को फेडरेशन के द्वारा उत्कृष्टता अवार्ड से नवाजा गया। इतनी सारी गतिविधियां ग्रुप के पदाधिकारियों व पूर्व अध्यक्षों के सहयोग के कारण ही संभव हो सकी।

patallok

leave a comment

Create Account



Log In Your Account