NEWS :

तीखी धूप में स्कूल जाने को मजबूर नौनिहाल

मंदसौर। तीखी धूप के कारण तापमान 38 से 40 डिग्री तक पहुंच गया है पूरे प्रदेश में मार्च के अंत में लू चलने लग गई मार्च में मई का एहसास हो रहा है, किंतु जिले के विद्यालय दिन में ही संचालित हो रहे हैं।
मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा के पत्र क्रमांक -एफ- 44- 04 /2017 /20-2 भोपाल दिनांक 05/04/ 2018 के परिपालन में 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक विद्यार्थियों के असमय 7:00 बजे से दोपहर 12:30 तक कर दिया गया है। इस संबंध में शाजापुर कलेक्टर एवं भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी ने भी भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों पर 1 अप्रैल से विद्यालय विद्यालय प्रात: कालीन पारी में लगेंगे किंतु मंदसौर जिले में इस संबंध में अभी तक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय या कलेक्टर कार्यालय से कोई आदेश जारी नहीं हुए।
मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस के प्रांतीय संगठन सचिव भगवान सिंह आजना, जिला अध्यक्ष सुरेश शर्मा, कार्यकारी जिलाध्यक्ष अशोक कुमार पाटीदार, महामंत्री कमल राठौर सहित तहसील अध्यक्षों ने भी पत्र लिखकर अप्रैल महीने में मांग की है की पेयजल का अभाव सामने आ रहा है ऐसी स्थिति में प्रात: कालीन शिफ्ट लगाने की मांग की है।
इनका कहना
शिक्षा संहिता के निर्देशानुसार 1 अप्रैल से स्कूलों का समय सुबह 7:30 से 12:00 तक विद्यालय लगाए जाने के निर्देश मंदसौर जिले में भी विद्यालयो में प्रात: कालीन शिफ्ट लगाना चाहिए ताकि छात्र गर्मी के प्रकोप से बच सकेंगे।
एनडी वैष्णव, कार्यकारी प्रांन्तध्यक्ष, कांग्रेस भोपाल
अभी मंदसौर जिले में स्कूल प्रात: कालीन शिफ्ट में लगाना संभव नहीं है, स्थितियां देखकर आगे निर्णय लिया जा सकेगा।
धनराजू एस, कलेक्टर, मंदसौर

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account