NEWS :

शास उत्कृष्ट विद्यालय का परिणाम लगातार दूसरे वर्ष भी उत्कृष्ट रहा

मन्दसौर। लाल बहादुर शास्त्री शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मन्दसौर के प्राचार्य पृथ्वीराज परमार ने बताया कि विद्यालय का स्थानीय परीक्षा परिणाम कक्षा 9वीं का 97.9 प्रतिशत एवं कक्षा 11वीं का 82.5 प्रतिशत रहा जो लगातार दूसरे वर्ष भी उत्कृष्ट रहा है।
विद्यालय के स्थानीय परीक्षा प्रभारी दिलीप कुमार मुजावदिया ने बताया है कि कक्षा 9वीं में 240 विद्यार्थियों में से 235 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए जिसमें से 143 प्रथम श्रेणी, 39 द्वितीय श्रेणी, 3 पूरक तथा 2 अनुत्तीर्ण हुए। कक्षा 9वीं में विद्यालय में प्रथम स्थान पर आशीष पिता श्यामलाल ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किये द्वितीय स्थान पर हेमन्त पिता निर्मल 87 प्रतिशत एवं तृतीय स्थान पर रूपल पिता योगेश ने 86.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।
इसी प्रकार कक्षा 11वीं में 241 विद्यार्थी में से 199 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए जिसमें प्रथम श्रेणी में 121 द्वितीय श्रेणी मं 75 तृतीय श्रेणी में 3 विद्यार्थी रहे। विद्यालय में विज्ञान गणित संकाय में रिंकू पिता मुकेश ने 90.80 प्रतिशत अंक प्राप्तकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर प्रियांश पिता आशीष ने 87 प्रतिशत, तृतीय स्थान पर चंचल पिता प्रहलाद ने 86.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। जीव विज्ञान संकाय में ग्रेसी पिता मुकेश ने 88.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, द्वितीय स्थान पर जीवन पिता दिलीप ने 85.20 प्रतिशत एवं तृतीय स्थान पर भावना पिता गणपत ने 83 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। वाणिज्य संकाय में मनजीत पिता सुनील 76.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे। द्वितीय स्थान पर आंचल पिता ज्ञानचन्द 75.80 प्रतिशत एवं तृतीय स्थान पर ज्योति पिता भेरूलाल ने 73.20 अंक प्राप्त किये। कला संकाय में कुशराज पिता रामचन्द्र ने 81.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्घ्थान पर रहे। द्वितीय स्थान पर विनीता पिता रामसिंह 78.20 प्रतिशत, तृतीय स्थान पर अशोक पिता इतुसिंह ने 77.40 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।
विद्यालय के वरिष्ठ व्याख्याता अशोक कुमार रत्नावत ने बताया है कि विद्यालय लगातार नई ऊचाईयों को छू रहा है। इस वर्ष 50 सीटर छात्रावास बालक एवं बालिकाओं के लिए उपलब्ध है। विद्यालय प्रार्थना सभा स्थल पर डोम का निर्माण कार्य प्रगति पर है। कक्षा 11वीं एवं 12वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को कोटा की प्रसिद्ध एलन कोचिंग द्वारा वर्चुअल कक्षा के माध्यम से इंजीनियर एवं मेडिकल क्षेत्र की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है।
विद्यालय में विद्यार्थियों की शैक्षणिक गुणवता बढ़ाने के लिए विभिन्न परीक्षाओं साइंस ओलम्पियाड, राष्ट्रीय प्रतिभा खोज चयन परीक्षा का भी आयोजन किया गया। कक्षा 9वीं में प्रवेश हेतु उत्कृष्ट चयन परीक्षा का परिणाम भी घोषित किया गया।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account