NEWS :

राह में पसरी दुकानों पर बरपा नपा व यातायात अमला

मुख्य बाजारों में चली अतिक्रमण हटाओ मुहिम, टेबल, कुर्सी, ठेला, कुलर आदि सामान जब्त
पालो रिपोर्टर = मंदसौर

करीब एक माह बाद शहर में एक बार फिर अतिक्रमण हटाओ मुहिम प्रारंभ हुई। शुक्रवार को करीब दो घंटे चली इस मुहिम के दौरान नपा व यातायात अमला सड़क पर पहुंची दुकानों पर पर बरपा। अमले ने टेबल, कुर्सी, ठेला, कुलर आदि सामान जब्त किए। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने विरोध भी जताया, लेकिन अमले ने किसी की एक नहीं सुनी और तमाम अतिक्रमण से सड़कों को मुक्त करवाया। हालांकि इस के पूर्व अमले ने विधिवत् चेतावनी भी दी थी और नोटिस भी जारी किए थे।
दोपहर करीब 3 बजे यातायात प्रभारी धनजंय शर्मा एवं नपा में सहायक राजस्व निरीक्षक राजेश दावरे दलबल सहित अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तहत शहर के मुख्य बाजारों घंटाघर, कालिदास मार्ग, वंदे मातरम् चौराहा, दयामंदिर रोड, गौशाला मार्केट, गायत्री शक्ति पीठ मार्ग, कालाखेत आदि स्थानो ंपर पहुंचे। इस दौरान घंटाघर पर श्रीजी चित्र मंदिर के नीचे जैन स्वीट्स के बाहर सड़क पर खड़ा एक ठेला जब्त किया। इस दौरान कालिदास मार्ग पर आगे भी कुछ दुकानों के बाहर पसरे अतिक्रमण को भी जब्त किया। सम्राट मार्केट में अवैध अतिक्रमण कर खड़ी हुई एक गुमटी जब्त की गई। इसी तरह कालाखेत मार्गों की दुकानों से टेबल, कुर्सी, डिस टीवी छत्री आदि सामान भी जब्त किया गया। नपा अधिकारियों ने बताया कि अब सभी सामान दुकानदारों से चालानी राशि वसूलकर ही दिया जाएगा। यहां यह उल्लेखनीय है, कि अतिक्रमण हटाओ मुहिम को नपा अधिकारियों ने अब लगातार जारी रखने की बात कही है। नपा अधिकारियों के अनुसार शनिवार को नयापुरा रोड से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस मार्ग पर अतिक्रमण की लगातार शिकायते नपा में पहुंच रही है। अधिकारियों ने बताया कि दुकानों के बाहर सामान मिलेगा उसे जब्त किया जाएगा।
कुलर वाले से हुई हाट टॉक
मुहिम के दौरान गायत्री शक्ति पीठ मार्ग स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की दुकान के बाहर बेतरतीब ढंग से सामान रखा हुआ मिला। जब अमले ने अपनी कार्रवाई की तो दुकानदार ने विरोध कर दिया। यातायात प्रभारी धनजंय शर्मा ने दुकानदार से कहा कि दुकान के बाहर अतिक्रमण मत किया करो। पहले नोटिस एवं एनाउंस भी किया था उसके बाद भी आप नहीं माने। इस दौरान दुकान से एक कुलर जब्त किया गया।
अनुमति टेंट की-तान दिए पतरे
शहर के रेडक्रॉस सोयासटी के बाहर स्थित गन्ने की चरखी पर भी नपा अमला पहुंचा। दरअसल चरखी संचालक ने नपा में अनुमति टेंट लगाने की मांगी थी, जो उसे दे दी गई। किंतु संबंधित व्यक्ति ने टेंट की बजाय पतरे तान दिए और चरखी संचालित कर रहा था। इसी की शिकायत मिलने के बाद नपा अमले ने यहां पहुंचकर कार्रवाई करते हुए पतरे जब्त किए।
क्या कहते हैं संबंधित
यातायात पुलिस ने दुकानदारों को नोटिस जारी किए थे। शुक्रवार को एनाउंस भी करवाया था। इसके बाद भी जिन दुकानदारों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया उनका सामान जब्त किया गया है। शनिवार को नयापुरा रोड से अतिक्रमण हटाया जाएगा।
-राजेश दावरे, सहायक राजस्व निरीक्षक, नपा
नोटिस जारी करने व एनाउंस करवाने के बाद नपा के साथ मिलकर अतिक्रमण हटवाया है। फिर भी दुकानदारों ने अपना अतिकमण नहीं हटाया। यह कार्यवाही जारी रहेगी।
-धनंजय शर्मा, प्रभारी, यातायात थाना

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account