NEWS :

श्री दुधाखेड़ी माताजी के नवीन मंदिर के शिखर का कार्य प्रगति पर

लाखों-करोड़ों मातारानी के भक्तों का स्वप्न शीघ्र होगा पूरा
गरोठ। लाखों करोड़ों भक्तो की आस्था का केंद्र महामाया जगत जननी केसर बाई महारानी दुधाखेड़ी माताजी के नवीन मंदिर निर्माण का कार्य इन दिनों प्रगति पर है।
निर्माण कार्य प्रात: काल से देर शाम तक किया जा रहा है। मंदिर मे लगने वाले प्रस्तावित मॉडल के अनुसार पत्थरो को कंपन्नी द्वारा माउंट आबू से सुसज्जित तराश कर मंदिर मे समय समय पर कार्य अनुसार वाहनों से सुरक्षित लाया जा रहा है। कार्य बंद होने के दौरान वर्ष 2019 की शुरुवात मे ही 12 जनवरी को प्रथम निरक्षण मे जिलाधीश एस धनराजु ने रुके हुए कार्य को प्रारम्भ करने तथा 11 मार्च को पदभार ग्रहण करने के प्रथम दिवस ही नवागत एसडीएम गरोठ विरेन्द्र डांगी ने भी कार्य निरंतर होने के एवं निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ तेजी से सम्पन्न करने एवं मंदिर व्यवस्थाओं पर आवश्यक निर्देश मोके पर जवाबदारों को दिये है।
चैत्र नवरात्रि पर 9 दिवसीय मेले का आयोजन होगा चुकी अभी आदर्श आचार संहिता लागू है इसलिए प्रशाशनिक अधिकारियों के निर्देशानुसार मेले की सम्पूर्ण आयोजन व्यवस्थाओ पर महत्वपूर्ण जवाबदेही आगामी दिनों मे तय की जावेगी।
वर्तमान मे माताजी की मूर्ति वर्ष 2017 से एक चद्दर शेड मे विराजित है फिलहाल यह तय नही है कि माताजी की मूर्ति की स्थापना नवीन मंदिर ग्रभ ग्रह मे कब होगी लेकिन अगर इसी स्तर पर कार्य निर्माण प्रगति पर रहा तो शिखर का कार्य शीघ्र पूर्ण होकर मंडप का कार्य आगामी दिनों मे प्रारम्भ होगा।
हालांकि मंदिर का सम्पूर्ण निर्माण होने मे अभी तय समय सीमा से अधिक वर्ष का अनुमानित समय लग सकता है। कारण ये भी रहा कि पिछले दिनों मे कई बार निर्माण कार्य कभी कागजो का कमी दूर करने तो कभी निर्माण कंपन्नी की भुगतान के अभाव मे रुक रुक कर चला है। वर्तमान मे कार्य निरन्तर चल रहा है। परिणाम स्वरूप निर्माण कंपन्नी के सम्पूर्ण कार्य पर मंदिर मे कार्य देख रहे कंपन्नी के कर्मचारी पवन नाथ योगी ने भी ठेकेदार के माध्यम से भव्य नवीन मंदिर निर्माण कार्य के समस्त संसाधनों के अतिरिक्त स्टॉक होने की बात कहीं है और शीघ्र मंदिर का भव्य नया स्वरूप भक्तो को देखने को मिलेगा और मातारानी के लाखो करोड़ो भक्तो का स्वप्न शीघ्र होगा पूरा।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account