NEWS :

उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया

मन्दसौर। दशपुर इनरव्हील क्लब मंदसौर द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में परियोजना मंदसौर शहर (आईसीडीएस) के सहयोग से घरेलु हिंसा से पीडि़त महिलाओं की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की। जिसमें मुख्य अतिथि एवं वक्ता वरिष्ठ अभिभाषक प्रकाश रातडिय़ा थे।
रातडिय़ा ने महिलाओं से संबंधित सामान्य कानून की जानकारी महिलाओं को दी एवं जीवन के संघर्ष में अकेले ही आगे बढ़कर अपना मार्ग बनाने हेतु प्रतिबोधित किया। परिवार परामर्श केन्द्र की काउन्सलर चित्रा मण्डलोई द्वारा पीडि़त महिलाओं को सकारात्मक निर्णय पर पहुंचने, थोड़ा समझौता करके परिवार के साथ रहने एवं संयुक्त परिवार पर विशेष जोर दिया।
क्लब के द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष में उत्कृष्ट कार्यो के लिए दो महिलाओं गिरजा बैरागी एवं रेखा गगवाल को सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि गिरजा बैरागी ने अपना बाल विवाह शून्य कराया था और आज वह श्री पशुपतिनाथ मंदिर में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में कार्य कर रही है। वहीं रेखा गंगवाल ने अपने पति की मृत्यु के बाद संघर्ष करते हुए अपनी दोनों बच्चियों को उच्च शिक्षा दी। रेखा टिफिन सेंटर संचालित करती है।
सेमिनार में महिलाओं का जोश एवं उनमें पूर्ति एवं भागीदारी देखने योग्य था। आभार प्रदर्शन क्लब सचिव पूजा बग्गा द्वारा एवं बाल संरक्षण अधिकारी मधु चौरडिय़ा ने किया। इस अवसर पर क्लब की नम्रता चावला, दिप्ती जैन, रचना गर्ग सहित अनेक महिलाएं उपस्थित थी।

patallok

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account